VIDEO: सरस दूध दही,पनीर छाछ के बाद अब आइसक्रीम, जयपुर डेयरी ने सरस नाम से आइसक्रीम की लॉन्च, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: पिंकसिटी के सरस पार्लर और बूथों पर सरस प्रोडक्ट के साथ उपभोक्ता अब गर्मियों में सरस की वनीला और बटरस्कॉच आइसक्रीम का स्वाद भी ले सकेंगे. दूध, दही, पनीर, श्रीखंड, छाछ सहित अन्य ब्रांड के साथ जयपुर डेयरी के नए प्रोडक्ट में आइसक्रीम भी  शामिल हो गई है. RCDF की एमडी सुषमा अरोड़ा ने आज आइसक्रीम की लांचिंग की.

राजधानी में अब लोग इस गर्मी के सीजन में सरस की आइसक्रीम का स्वाद भी चख सकेंगे आज से जयपुर डेयरी ने सरस पार्लर और बूथों पर दो  अलग अलग फ्लेवर वनीला और बटरस्कॉच आइसक्रीम मार्केट में उतार दी है. आइसक्रीम सप्लाई करने के लिए शुरुआत में राजधानी के 200 बूथों को चिह्नित किया है. इसके अलावा जेएलएन मार्ग और जयपुर डेयरी के सरस पार्लर पर सुबह 6 से रात 11 बजे तक उपलब्ध रहेगी. ये पहला मौका है जब सरकार की किसी यूनिट ने दूध, दही, पनीर के बाद लोगों के लिए आइसक्रीम का उत्पादन शुरू किया हो जयपुर डेयरी के प्लांट में आज इसकी शुरूआत की गई राजस्थान कॉ-ओपरेटिव डेयरी फैडरेशन (आरसीडीएफ) की एमडी सुषमा अरोड़ा कहा कि लोगों की डिमांड को देखते हुए सरस की आइसक्रीम लॉंच करने की तैयारी काफ़ी समय से चल रही थी.

उन्होंने कहा कि गुणवत्ता ही सरस का ध्येय है. अच्छी गुणवत्ता के कारण ही देशभर में सरस के प्रोडक्ट की अलग पहचान है. उन्होंने कहा कि बाजार में आइसक्रीम के बहुत से ब्रांड हैं लेकिन जयपुर डेयरी ने जो आइसक्रीम लॉंच की है उसकी क्वालिटी बहुत अच्छी है. अन्य ब्रांड के मुक़ाबले सरस आइसक्रीम की क़ीमत कम है. आइसक्रीम का छोटा कप सिर्फ़ 10 रुपये में बाजार में उपलब्ध होगा अरोड़ा ने कहा कि आज कल बड़े आयोजनों और पार्टियों में आइसक्रीम की बल्क डिमांड बहुत बढ़ गई है उसने सरस आइसक्रीम की मार्केटिंग अच्छी रहेगी RCDF की एमडी अरोड़ा ने कहा कि जल्द ही और भी कई फ़्लेवरों में भी सरस आइसक्रीम बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी.

यह रहेगी सरस आइसक्रीम कि क़ीमत
वनीला आइसक्रीम 90 एमएल का कप 10 रुपए
750 एमएल फैमिली पैक 115 रुपए 
4 लीटर का बल्क पैक 425 रुपए में उपलब्ध होगा
वही बटर स्कोच आइसक्रीम 90 एमएल का कप 20 रुपए
120 एमएल का कोण 30 रुपए
750 एमएल फैमिली पैक 125 रुपए व 4 लीटर का बल्क पैक 500 रुपए में उपलब्ध होगा

जयपुर डेयरी के चैयरमेन ओम पूनिया ने बताया कि आइसक्रीम उत्पादन के लिए जयपुर डेयरी में 15 हजार लीटर की क्षमता का मैन्युफेक्चरिंग प्लांट भी स्थापित किया है आने वाले दिनों में इसकी क्षमता और बढ़ाई जाएगी. पुनिया ने कहा कि आरसीडीएफ़ की MD सुषमा अरोड़ा ने जब से यहाँ जॉइन किया है उनका फ़ोकस नवाचार करने पर है. पुनिया ने कहा की जिस तरह से सरस के प्राइम प्रोडक्ट दूध, दही, छाछ, पनीर लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं उसी तरह से सरस की आइसक्रीम भी लोगों को बहुत पसंद आएगी. पुनिया ने कहा लोग अक्सर शादी-समारोह में पामऑयल या दूसरे वेजीटेबिल ऑयल से बनती है. लेकिन हमारे यहां ऐसा नहीं है. हम दूध, दही, पनीर की तरह लोगों को शुद्ध आईसक्रीम उपलब्ध करवा रहे है. सरस के पार्लर और अन्य आउटलेट्स पर 10 रुपए के कप से लेकर 500 रुपए की कीमत तक का कॉम्बो फैमेली पैक में आईसक्रीम उपलब्ध है. पुनिया ने कहा कि आने वाले दिनों में सरस की आइसक्रीम लोगों की पहली पसंद बनेगी क्योंकि सरस अच्छी गुणवत्ता और मानकों के साथ आइसक्रीम बना रहा है.

सरस के मौजूदा प्रोडक्ट अपनी क्वालिटी की दम पर लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं, RCDF की MD सुषमा अरोड़ा ने यह दावा किया है कि सरस की आइसक्रीम भी गुणवत्तापूर्ण होगी और लोगों को पसंद आयेगी. ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में जयपुर के आइसक्रीम मार्केट में सरस की आइसक्रीम का दबदबा क़ायम होने वाला है.