प्राण प्रतिष्ठा के बाद सैकड़ों दीयों से रोशन हुआ सरयू घाट, राम भक्त हुए राममय, देखिए तस्वीर

अयोध्याः देशभर के लिए आज का दिन ऐतिहासिक रहा. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की गई. पीएम मोदी द्वारा पूजा अर्चना कर प्राण प्रतिष्ठा की गई. साथ ही मोदी ने चांदी का मुकुट भी राम जी के चरणों में अर्पित किया. ऐसे में इस ऐतिहासिल पल पर पूरा देश हर्षो उल्लास में डूबा नजर आया. 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश में आतिशबाजी की जा रही है. अयोध्या में स्थित सरयू घाट सैकड़ों दीयों से जगमग नजर आया. पूरा अयोध्या दीपकों की रोशनी से चमक उठा है. मानो दूसरी दिवाली मनायी जा रही हो. लोगों में इस खास पल को लेकर खासा उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है. 500 वर्षो के लंबे इंतजार के बाद आखिर कार राम जी अपने अयोध्या में वापस विराज गए है. यही कारण है कि लोग खुशी मना रहे है. 

राम जी के दिव्य दर्शन के बाद से ही पूरी अयोध्या नगरी राममय नजर आ रही है. हर कोई इस राम धुन में गुम नजर आ रहा है. मानो उनके राम आज एक बार फिर से वनवास करके लौटे हो. जिसकी गवाह अयोध्या नगरी बन रही है. 

बता दें कि आखिरकार 500 साल बाद वो शुभ घड़ी आ ही गई. भगवान राम अयोध्या के मंदिर में विराज गए. इसी के साथ देश-दुनिया में फैले करोड़ों श्रद्धालुओं का इंतजार पूरा हुआ. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा के लिए गर्भ गृह में पूजा अर्चना की.  ठाठ से मंदिर में अवध बिहारी विराज गए है. मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम ठाठ से अयोध्या के भव्य मंदिर में विराजे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान कार्यक्रम आयोजित हुआ.