भारत ने जीता T20 वर्ल्ड कप, विराट कोहली के बाद अब कप्तान रोहित शर्मा ने भी T20 विश्वकप से संन्यास की घोषणा की

नई दिल्ली: जीत के बाद भारतीय टीम से 2 सितारों ने T20 विश्वकप को अलविदा कह दिया. विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी T20 विश्वकप से संन्यास की घोषणा की. भारत को विश्व विजेता बनाकर रोहित ने विदाई ली. रोहित और कोहली अब भारत के लिए T20 फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे. रोहित ने 2007 के T20 वर्ल्ड कप में डेब्यू किया था. रोहित ने तब भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. अब अपने 9वें टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी में 17 साल बाद फिर चैंपियन बनाया. 

टीम इंडिया की खिताबी जीत के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान करते हुए कहा कि ये टीम इंडिया के लिए मेरा आखिरी T20 मैच था और संन्यास लेने का इससे शानदार वक्त और तरीका कोई दूसरा नहीं हो सकता. टूर्नामेंट को जीतने के लिए बहुत ही बेसब्र था. आखिरकार वो रुकावट पार करने में सफल हो गए, जिस पर 10 सालों से अटके थे. इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 और इंग्लैंड के खिलाफ 57 रन की दमदार पारी खेली.

आपको बता दें कि भारत ने T20 वर्ल्ड कप जीत लिया. भारत ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराया. विराट कोहली ने शानदार 76 रन की पारी खेली. 17 साल बाद भारत बना T20 वर्ल्ड कप चैंपियन बना. भारत ने दूसरी बार T20 वर्ल्ड कप जीता.  बुम्रा और अर्शदीप ने 2-2 विकेट लिए. हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट लिए.