World Cup 2023: एशिया कप जीत भारत ने वर्ल्ड कप के लिए पेश की दावेदारी, साल 2011 में हासिल किया था आखिरी खिताब

नई दिल्लीः भारत ने एशिया कप फाइनल में श्रीलंका को हरा खिताब पर कब्जा कर लिया है. टीम इंडिया ने मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम ने 8वीं बार खिताब को अपने नाम किया है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 50 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी. भारत की ओर से कहर बरपाते हुए मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट निकाले. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने 6.1 ओवर में जीत हासिल कर ली. 

इसके साथ ही टीम इंडिया ने आने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है. दरअसल 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर सभी टीमों ने अपनी तैय़ारियां पूरी शुरू दी है. लेकिन इससे पहले ही भारतीय़ टीम एशिया कप जीत बाकी टीमों के लिए चुनौती बन गयी है. जो कि टूर्नामेंट में शामिल टीमों के लिए चिंता का विषय है.

भारत के पास होगा गोल्डन चांसः
इस टूर्नामेंट के जरिये भारत के पास एक बड़ा मौका होने वाला है. इससे पहले इंग्लैंड ने खिताब पर कब्जा किया था. साल 2011 के बाद भारत के पास खिताब जीतने का गोल्डन चांस होगा. 

गौरतलब है कि 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में खेला जाना है जहां भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. ये मैच कंगारू टीम के सफर का भी पहला मैच होने वाला है. ऐसे में इससे पहले दोनों के बीच खेले जाने वाली सीरीज तैयारियों के नजरिये से काफी अहम होगी.