VIDEO: AICC ने की नई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की घोषणा, 39 नामों की सूची की जारी, सचिन पायलट CWC में हुए शामिल

जयपुर: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी(AICC) ने नई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की घोषणा की. कांग्रेस वर्किंग कमेटी के लिए 39 नामों की सूची की जारी की गई.  CWC में मल्लिकार्जुन खड़गे,सोनिया गांधी,राहुल गांधी को शामिल किया गया. डॉ.मनमोहन सिंह,अधीर रंजन चौधरी,एके एंटनी, अंबिका सोनी,मीरा कुमार,दिग्विजय सिंह,पी.चिदंबरम, तारिक अनवर,मुकुल वासनिक,आनंद शर्मा,प्रियंका गांधी,  अशोक राव चव्हाण,अजय माकन,चरणजीत सिंह चन्नी, कुमारी शैलजा ,शशि थरूर,ताम्रध्वज साहू,अभिषेक मनु सिंघवी, सलमान खुर्शीद,जयराम रमेश,भंवर जितेंद्र सिंह,रणदीप सुरजेवाला, सचिन पायलट,दीपक बावरिया,जगदीश ठाकोर,अविनाश पांडे, दीपादास मुंशी,महेंद्रजीत सिंह मालवीया,गौरव गोगोई,  सैयद नासिर हुसैन,कमलेश्वर पटेल और केसी वेणुगोपाल को CWC सदस्य बनाया. 

आमंत्रित सदस्य के रूप में हरीश चौधरी और मोहन प्रकाश को शामिल किया. युवा चेहरे के तौर पर राजस्थान से सचिन पायलट को CWC में शामिल किया. ट्राइबल चेहरे के तौर पर महेंद्रजीत सिंह मालवीया को जगह मिली. असम के युवा चेहरे गौरव गोगोई को भी CWC में जगह मिली. इस बार CWC में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को शामिल नहीं किया. कांग्रेस वर्किंग कमेटी में ही पार्टी के अहम फैसले होते हैं.

आपको बता दें कि कांग्रेस की नई वर्किंग कमेटी का ऐलान कर दिया गया. इस बार किसी मुख्यमंत्री को कमेटी में जगह नहीं मिली. 'एक व्यक्ति, एक पद सिद्धांत' को लागू किया गया. आपको बता दें कि इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपनी नई टीम तैयार कर ली है. कांग्रेस की नई वर्किंग कमेटी का काफी दिनों से इंतजार किया जा रहा था. कांग्रेस में फैसले लेने वाली यह सबसे बड़ी कमेटी है. हालांकि पुरानी वाली कमेटी से इस नई कमेटी में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है. सूची जारी करने से पहले गत कई माह बैठकों का दौर चला है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ कई बैठकें कीं.