एयरटेल ने शुरू की 5जी सेवाएं, जयपुर-उदयपुर और कोटा में हुई शुरूआत

जयपुर: निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित तीन शहरों में अपनी 5जी सेवाएं मंगलवार को शुरू कीं.  कंपनी ने यहां बयान में कहा कि उसने जयपुर, उदयपुर और कोटा में अपनी अत्याधुनिक 5जी सेवाएं 5जी प्लस शुरू की हैं. भारती एयरटेल राजस्थान के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मारुत दिलावरी ने कहा कि मैं जयपुर, उदयपुर और कोटा में एयरटेल 5जी प्लस शुरू करने की घोषणा को लेकर रोमांचित हूं.  

हमने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल की मेजबानी करने वाले स्थल पर 5जी सेवाएं शुरू की हैं. उन्होंने कहा कि फिलहाल कंपनी की यह सेवा इन शहरों के कुछ इलाकों में उपलब्ध होगी और जैसे-जैसे कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण पूरा कर रही है, एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं चरणबद्ध तरीके से दूसरे ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगी. 

उन्होंने कहा कि 5जी अनुकूल उपकरण वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के तेज़ एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक कि इस सेवा को अधिक व्यापक रूप से पेश नहीं कर दिया जाता. उन्होंने कहा कि कंपनी आने वाले समय में पूरे राज्य में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी. (भाषा)