अक्षय कुमार अभिनीत 'मिशन रानीगंज' की बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत, रेस्क्यू थ्रिलर का ओपनिंग डे कलेक्शन रहा महज 2.8 करोड़

मुंबई : 'मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं और यह इस पर आधारित है कि कैसे जसवंत सिंह गिल ने अपनी अनुकरणीय बहादुरी से बाढ़ वाली कोयला खदान के अंदर फंसे 65 खनिकों को बचाया था. 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज में आई इस फिल्म का निर्देशन टीनू देसाई ने किया है. 

अक्षय कुमार-स्टारर 'मिशन रानीगंज' की बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत हुई. यह फिल्म, जो इस बात पर आधारित है कि कैसे 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज में बाढ़ से घिरी कोयला खदान में फंसे 65 खनिकों को जसवन्त सिंह गिल ने बचाया था, पहले दिन केवल कुछ करोड़ ही कमा पाई. फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर महज 2.85 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. यह अक्षय कुमार के लिए सबसे कमजोर शुरुआती दिनों में से एक है. अक्षय कुमार की आखिरी फिल्म 'ओएमजी 2' ने 10.26 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. जबकी फिल्म की टक्कर सनी देओल की 'गदर 2' से हुई और फिर भी यह पहले दिन अच्छी कमाई दर्ज की.

'मिशन रानीगंज' के बारे में:

मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि किशन, वरुण बडोला, दिव्येंदु भट्टाचार्य, राजेश शर्मा, वीरेंद्र सक्सेना, शिशिर शर्मा, अनंत महादेवन, जमील खान, सुधीर पांडे, बचन पचेरा, मुकेश भट्ट और ओंकार दास मानिकपुरी हैं. 'मिशन रानीगंज' मानवीय भावना और इंजीनियरिंग दिमाग के लचीलेपन, दृढ़ संकल्प और वीरता का एक प्रतीक है.