Amit Shah ने जम्मू में तिरुपति बालाजी मंदिर में किए दर्शन

जम्मू : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को यहां मजीन इलाके में नवनिर्मित तिरुपति बालाजी मंदिर में दर्शन किए. शाह जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर आज सुबह यहां पहुंचे.

जनसभा को केया संबोधित:

वह सबसे पहले त्रिकुटानगर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालय गए और उन्होंने जनसंघ संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. शहर के भगवती नगर इलाके में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद शाह तिरुपति बालाजी मंदिर के लिए रवाना हुए जो शहर के बाहरी इलाके में शिवालिक पहाड़ी पर बनाया गया है.

मनोज सिन्हा के साथ भगवान वेंकटेश्वर के किए दर्शन:  

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के जनसंपर्क अधिकारी थलारी रवि ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि शाह ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन किए और इस दौरान पुजारियों ने मंत्रोच्चार किया. रवि ने बताया कि शाह और सिन्हा ने मंदिर में प्रसाद भी ग्रहण किया. उन्होंने बताया कि गृह मंत्री ने बालाजी मंदिर में दर्शन करने को लेकर प्रसन्नता जतायी.

8 जून को भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर का किया उद्घाटन: 

सिन्हा, केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और जी किशन रेड्डी ने आठ जून को भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर का उद्घाटन किया था. सिन्हा ने उद्घाटन समारोह में कहा था कि पहले शाह का वर्चुअल तरीके से इस मंदिर का उद्घाटन करने का कार्यक्रम था लेकिन वह कुछ अपरिहार्य काम की वजह से कार्यक्रम में भाग नहीं ले पाए थे.

मौजूदा हालात पर भाजपा नेताओं से की चर्चा:

शाह ने आज त्रिकुटानगर में पार्टी कार्यालय में जम्मू कश्मीर में मौजूदा हालात पर लोगों की प्रतिक्रिया जानने के बारे में भाजपा नेताओं से चर्चा की. अधिकारियों ने बताया कि शाह के केंद्र शासित प्रदेश के दौरे के मद्देनजर यहां सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. सोर्स भाषा