एंडी फ्लावर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच नियुक्त, टीम ने सोशल मीडिया के जरिये दी जानकारी

नई दिल्लीः आईपएल 2024 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बड़ा फैसला लिया हैं. टीम ने  सीजन 2024 से पहले ही नया हेड कोच चुन लिया हैं. आरसीबी ने संजय बांगर की जगह एंडी फ्लावर को हेड कोच बनाया है. जिसकी जानकारी RCB ने खुद सोशल मीडिया अकांउट के जरिये दी हैं. 

आरसीबी ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी है. टीम ने ट्वीट कर बताया कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप विनिंग कोच एंडी फ्लावर को टीम का हेड कोच बनाया गया है. एंडी फ्लावर का अब तक का कोचिंग करियर बेहतरीन रहा है. वे आईपीएल के साथ-साथ पाकिस्तान सुपर लीग, इंटरनेशनल लीग टी20, द हंड्रेड और अबु धाबी टी10 की टीमों को कोचिंग दे चुके हैं.
 
बागंर और माइक हेसन ने ली टीम से विदाईः
बांगर का आरसीबी के साथ कॉन्ट्रेक्ट खत्म हो गया है. उनके साथ-साथ माइक हेसन ने भी टीम से विदाई ले ली है. जिसके बाद एंडी टीम के कोच के रूप में नियुक्त किया गया. इससे पहले जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी और पिछले सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए हेड कोच के रूप में जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. वे आईसीसी हॉल ऑफ फेम भी रह चुके हैं. 

फ्लावर को 2007 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के असिस्टेंट कोच बनाए गए थे. इसके बाद वे कई टीमों के साथ जुड़े. फ्लावर पीएसएल की टीम पेशावर जालमी के बैटिंग कोच रह चुके हैं. वहीं मुल्तान सुल्तान्स के हेड कोच रह चुके हैं. उन्हें आईपीएल की टीम पंजाब किंग्स का असिस्टेंट कोच भी बनाया गया था. वे 2021 में लखनऊ के साथ जुड़े. लखनऊ सुपर जायंट्स ने फ्लावर को हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी थी.