कुवैत अग्निकांड़ में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की मदद का ऐलान, 40 से ज्यादा भारतीयों की हुई मौत

नई दिल्लीः कुवैत में एक इमारत में बुधवार को आग लग गई. अग्निंकांड़ में 49 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें 40 से ज्यादा भारतीयों की मौत भी शामिल है. जबकि आगजनी में 30 अन्य लोग घायल हो गए है. घायलों को पांच सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. 

कुवैत अग्निकांड में पीड़ितों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया गया है. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की मदद दी जाएगी. पीएम राहत कोष से आर्थिक मदद दी जाएगी. कल कुवैत में आगजनी में 40 से ज्यादा भारतीयों की मौत हुई थी. बताया जा रहा है कि भारतीय मजदूर कैंप में मौत हुई. मरने वालों में दक्षिण भारत के लोग ज्यादा शामिल है. आग में जलने से हुई मौत मे 40 भारतीय  शामिल है.

शवों को लाने के लिए केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह कुवैत रवाना हो गए है. जहां वो घायल भारतीयों की सहायता की निगरानी भी करेंगे. कीर्तिवर्धन सिंह ने कहा कि हमने कल शाम पीएम मोदी के साथ बैठक की. यह इस बहुत दुखद त्रासदी है, हम पल पल पर नजर बनाए हुए हैं. बाकी स्थिति तब स्पष्ट होगी जब हम वहां पहुंचेंगे. 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि कुवैत में आग त्रासदी पर कुवैती विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या से बात की. उस संबंध में कुवैती अधिकारियों द्वारा किए गए प्रयासों से अवगत कराया. आश्वासन दिया गया कि घटना की पूरी जांच की जायेगी और जिम्मेदारी तय की जायेगी. अपनी जान गंवाने वाले लोगों के शवों को शीघ्र स्वदेश वापस लाने का आग्रह किया. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि घायलों को अपेक्षित चिकित्सा सुविधा मिल रही है.