Apple अपने 'वॉन्डर्लस्ट' इवेंट में लॉन्च करेगा iPhone 15, Apple Watch, जानिए कैसे देखें लाइव स्ट्रीम

नई दिल्ली : ऐप्पल ने घोषणा की है कि वह 12 सितंबर को "वंडरलस्ट" नामक एक कार्यक्रम आयोजित करेगा, जहां उसे नए आईफोन मॉडल पेश करने की उम्मीद है. नए आईफोन 15 मॉडल के अलावा, कंपनी द्वारा नए ऐप्पल वॉच मॉडल भी लॉन्च करने की उम्मीद है, जैसे कि ऐप्पल वॉच सीरीज 9 और ऐप्पल वॉच अल्ट्रा 2. यह इवेंट भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे शुरू होगा और यूट्यूब और ऐप्पल की आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से देखने के लिए उपलब्ध होगा. जबकि चुनिंदा मीडिया व्यक्तिगत रूप से मौजूद रहेगा, अन्य लोग विभिन्न चैनलों पर लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं.

आईफोन 15 सीरीज : 

अफवाह है कि आईफोन 15 प्रो मॉडल, आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स, में एक टाइटेनियम फ्रेम है, जो सिल्वर, काले और नीले रंगों में उपलब्ध है, और थंडरबोल्ट 4 पोर्ट के साथ आता है. इनमें एक एक्शन बटन भी हो सकता है और यह 35W तक की तेज़ चार्जिंग गति का समर्थन कर सकता है. जबकि दोनों मॉडलों में कुछ मामूली कैमरा अपग्रेड होने की उम्मीद है, प्रो मैक्स में एक पेरिस्कोप कैमरा शामिल हो सकता है. अमेरिका में आईफोन 15 प्रो की शुरुआती कीमतें बढ़कर 1,099 डॉलर और आईफोन 15 प्रो मैक्स की 1,299 डॉलर होने की उम्मीद है.

आईफोन 15 वेनिला मॉडल, आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस, नॉच को डायनेमिक आइलैंड गोली के आकार के कटआउट से बदल सकते हैं, लेकिन फिर भी 60Hz ताज़ा दर के साथ. इनमें प्रो मॉडल की तरह 48MP का प्राइमरी सेंसर भी हो सकता है. इसके अलावा, वेनिला मॉडल में यूएसबी-सी पोर्ट होने की भी बात कही गई है. आईफोन 15 और 15 Plus काले, नीले, हरे, गुलाबी और पीले रंग में आ सकते हैं, आईफोन 15 की शुरुआती कीमत $799 और आईफोन 15 Pro की कीमत $899 है.

ऐप्पल वॉच सीरीज़:

ऐप्पल इस साल के अंत में नए आईफोन के साथ अपनी घड़ियों, ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 और ऐप्पल वॉच अल्ट्रा को रीफ्रेश करने के लिए तैयार है. नई चिप से दोनों घड़ियों के प्रदर्शन में उल्लेखनीय वृद्धि होने की उम्मीद है. नई A सीरीज चिप पर आधारित S9 चिप, दोनों घड़ियों में बेहतर दक्षता और प्रदर्शन लाएगी. वॉच सीरीज़ 9 दो आकारों में आएगी, 41 मिमी और 45 मिमी, जबकि ऐप्पल वॉच अल्ट्रा अपने 49 मिमी केस को बरकरार रखेगा. इसके अतिरिक्त, वॉच अल्ट्रा 2 एक नए डार्क टाइटेनियम रंग विकल्प में आ सकता है.