28 मार्च तक ईडी की हिरासत में अरविंद केजरीवाल, सुनीता केजरीवाल आज 12 बजे करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल छह दिनों की ईडी रिमांड पर हैं. आज से ईडी उनसे पूछताछ करेगी. इसके साथ ही आज अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल दोपहर 12 बजे प्रेसवार्ता करेंगी.

बता दें कि ED की टीम ने लंबी पूछताछ के बाद गुरुवार रात को सीएम केजरीवाल को दिल्‍ली के कथित शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कर किया था. 

दिल्ली के इस कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार होने वाले सीएम अरविंद केजरीवाल चौथे बड़े नेता हैं. उनसे पहले मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के. कविता भी इसी मामले में  गिरफ्तार हैं.

जानिए क्यों लाई गई नई शराब नीति
केजरीवाल सरकार ने नवंबर 2021 में दिल्ली में नई शराब नीति लागू की थी. जिसको लेकर सरकार ने दावा किया था कि इससे सरकार का राजस्व बढ़ेगा और पुरानी नीति की खामी दूर हो जाएगी. लेकिन नई शराब नीति में गड़बड़ी का आरोप शुरू से ही लगाए गए. क्योंकी नई शराब नीति के तहत दिल्ली में शराब के कारोबार को 100 फीसदी निजी हाथों में सौंप दिया गया. जिसके एवज केजरीवाल सरकार को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली. लेकिन जब इस नई शराब नीति पर सवाल उठने लगे तब केजरीवाल सरकार इस नई शराब नीति को वापस ले लिया था.