Ashes 2023: इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया

नई दिल्ली : इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में एक और यादगार एशेज जीत हासिल की, जब हैरी ब्रूक ने रविवार को तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर तीन विकेट से जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला बरकरार रखी. ब्रूक और क्रिस वोक्स (नाबाद 32) ने चौथे दिन सातवें विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी कर मैच का रुख बदल दिया था, लेकिन ब्रूक मिशेल स्टार्क की गेंद पर कैच आउट हो गए, जिससे मामला और तनावपूर्ण हो गया. इंग्लैंड तब 251 के लक्ष्य के साथ 230-7 पर था. 

10वां टेस्ट मैच खेल रहे ब्रूक ने 93 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 75 रन बनाये. वोक्स और वुड ने दोपहर के सत्र में वोक्स द्वारा स्टार्क के खिलाफ विजयी चौका लगाने के बाद भी अपनी पकड़ बनाए रखी और इंग्लैंड 254-7 पर समाप्त हुआ. 19 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे है.

ऐसे की इंग्लैंड ने जीत हासिल:

दोपहर तक, इंग्लैंड 153-4 पर पहुंच गया था और अपने लक्ष्य से 98 रन के भीतर बेन स्टोक्स-प्रेरित जीत हासिल की. लेकिन दोपहर के सत्र की शुरुआत में ही मैच ऑस्ट्रेलिया की तरफ पलट गया जब इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स केवल 13 रन पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए और जॉनी बेयरस्टो (5) बोल्ड हो गए. दोनों स्टार्क के विरुद्ध थे, जो 5-78 के साथ समाप्त हुए. यह जीत एक शानदार एशेज श्रृंखला में नवीनतम मोड़ थी जो जीवित रहने लायक थी.