ENG vs AUS: एशेज का चौथा मुकाबला कल, दोनों टीमों ने घोषित की प्लेइंग 11

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट 20 जुलाई को खेला जाना हैं. मैनचेस्टर में होने वाले मैच से एक दिन पहले ही दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग 11 का खुलासा कर दिया है और ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर अनुभवी डेविड वॉर्नर पर दांव लगाने जा रहा है. वहीं इंग्लैंड दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर विश्वास जतायेगा.

फिलहाल ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है लेकिन पिछले हेडिंग्ले टेस्ट में उसे तीन विकेट से हार मिली है. ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए चुनौती साबित होगी. जहां एक ओर इंग्लैंड जीत के आत्मविश्वास के साथ अगला मैच खेलने उतरेगा तो वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से वॉर्नर पर दांव लगायेगा. 

ओल्ड टे्रफर्ड में ऑस्ट्रेलिया जीतता है तो 2001 के बाद इंग्लैंड में एशेज जीतने की उपलब्धि हासिल करेगा. वहीं इंग्लैंड की कोशिश सीरीज को 2-2 से बराबरी पर लाकर ओवल में होने वाले निर्णायक टेस्ट को रोमांचक बनाने की होगी. 

2015 में इंग्लैंड ने जीता था खिताबः
इंग्लैंड अंतिम बार एशेज 2015 में जीता था. 2019 की इंग्लैंड में हुई सीरीज 2-2 की बराबरी पर छूटी थी. इसके हीरो भी बेन स्टोक्स थे. उनकी हेडिंग्ले में खेली गई नाबाद 135 रन की पारी बदौलत इंग्लैंड ने एक विकेट से जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया था. यह इंग्लैंड की ऐतिहासिक जीत थी. इस बार भी इंग्लैंड हेडिंग्ले में जीतकर आ रहा है और चौथा टेस्ट ओल्ड टे्रफर्ड में हो रहा है. ऐसे में खास बात ये होगी कि कौन इस मैच में बाजी मारता हैं. 

चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीमः
डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेजलवुड.

चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीमः
बेन डकेट, जैक क्राउली, मोईन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन