अश्विन ने खेल प्रेमियों से कहा, रोहित और कोहली को लेकर संयम बरतें और इन्हें समय दें

नई दिल्ली: भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने खेल प्रेमियों से अनुरोध किया कि आईसीसी ट्राफी जीतने के संबंध में वे स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ संयम बरतें क्योंकि महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भी विश्व कप छह प्रयास के बाद मिला था. भारतीय टीम ने पिछला विश्व कप 2011 में जीता था, लेकिन 2013 चैम्पियंस ट्राफी के बाद से टीम को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टूर्नामेंट में सफलता नहीं मिली है.

अपने पूर्व और मौजूदा भारतीय कप्तान का समर्थन करते हुए अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि यह कहना काफी आसान है कि आपने यह नहीं जीता और वो नहीं जीता. उन्होंने कहा कि 1983 विश्व कप के बाद महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर 1992, 1996, 1999, 2003 और 2007 में हुए विश्व कप में खेले थे और आखिर में 2011 में ही विश्व कप जीत सके. उन्हें ट्राफी जीतने के लिये छह विश्व कप तक इंतजार करना पड़ा. अश्विन ने कहा कि केवल इसलिये कि एक और महान खिलाड़ी एमएस धोनी आये और उन्होंने आते ही विश्व कप खिताब दिला दिया, इसका मतलब यह नहीं है कि हर किसी के साथ ऐसा ही होगा. सही कहा ना.

करीब एक दशक तक भारतीय टीम के आईसीसी टूर्नामेंट ट्राफी नहीं जीतने से आलोचना होने लगी है. हाल में भारत को पिछले साल नवंबर में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार झेलनी पड़ी. अश्विन ने क्रिकेट प्रेमियों से रोहित और कोहली को थोड़ा समय देने की बात की. उन्होंने कहा कि ये खिलाड़ी (रोहित शर्मा, विराट कोहली) 2007 में नहीं खेले थे. रोहित शर्मा 2011 विश्व कप में नहीं खेल सके थे. कोहली 2011, 2015, 2019 में खेले हैं और अब वह 2023 में अपने चौथे विश्व कप में खेलेंगे.

इस ऑफ स्पिनर ने कहा कि वे कहते हैं कि उन्होंने (कोहली) आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है. उन्होंने 2011 में इसे जीता था, उन्होंने 2013 चैम्पियंस ट्राफी जीती थी. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा ने भी 2013 चैम्पियंस ट्राफी जीती थी. इसलिए हमें उन्हें समय देना चाहिए. ये खिलाड़ी द्विपक्षीय श्रृंखलायें, आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) और इतने सारे अन्य मैच खेल रहे हैं. जब आईसीसी टूर्नामेंट की बात आती है तो आपके लिये जरूरी होता है कि मैच के दौरान कुछ अहम क्षण आपके मुताबिक रहें. भारत को अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप की मेजबानी करनी है. (भाषा)