Asia Cup 2023: हाईवोल्टेज मुकाबले में आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को 2 विकेट से हरा फाइनल में पहुंचा श्रीलंका, रविवार को भारत से होगी खिताबी जंग

नई दिल्ली: श्रीलंका ने एशिया कप 2023 के पांचवें सुपर फोर मैच में पाकिस्तान को 2 विकेट हराकर फाइनल में अपन जगह बना ली है. श्रीलंका ने हाईवोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तान को 2 विकेट से हराया है. बारिश से प्रभावित मुलाबले में पाकिस्तान ने 42 ओवर में 252 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका ने 2 विकेट बाकी रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया. श्रीलंका ने अंतिम गेंद पर 2 रन बनाकर मैच पर कब्जा जमाया. 

ऐसे में श्रीलंका अब रविवार को भारत के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगा. आपको बता दें कि एशिया कप में भारत-श्रीलंका 8 बार फाइनल खेल चुके हैं. भारत ने 5 बार और श्रीलंका ने 3 बार खिताब जीता है. उससे पहले आज भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर-4 का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. टूर्नामेंट से बाहर हो चुके बांग्लादेश के खिलाफ भारत बेंच स्ट्रेंथ आजमा सकता है. बुमराह, सिराज और हार्दिक की जगह शमी, प्रसिद्ध और शार्दुल प्लेइंग-11 में आ सकते हैं. 

 

श्रीलंकाई टीम को आखिर गेंद पर जीत मिली:
आपको बता दें कि इससे पहले बेहद रोमांचक रहे इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को आखिर गेंद पर जीत मिली. आखिरी 2 गेंद पर श्रीलंका को 6 रन की जरूरत थी. चरिथ असालंका ने अगली गेंद पर चौका लगाया और आखिरी गेंद पर 2 रन लेकर टीम को रोमांचक जीत दिला दी. टीम 11वीं बार वनडे एशिया कप के फाइनल में पहुंची है. 17 सितंबर को कोलंबो के मैदान पर खिताबी मुकाबले में श्रीलंका का सामना भारत से होगा.