Asia Cup Final 2023: भारत ने श्रीलंका को हरा अपने नाम किया एशिया कप का खिताब, 10 विकेट से दर्ज की जीत

नई दिल्लीः भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल कर एशिया कप को अपना नाम कर लिया है. मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम 15.1 ओवर में महज 50 रन पर ऑलआउट हो गयी. और भारत को 51 रन का लक्ष्य दिय़ा. टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने बिना विकेट गंवाये 6.1 ओवर में जीत हासिल की. भारत के लिए तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में महज़ 21 रन देकर सबसे ज़्यादा 6 विकेट चटाकए. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम भारतीय बॉलर के सामने धराशायी नजर आयी. और टीम महज 50 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गयी. टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन कुसल मेंडिस ने बनाये. खिलाड़ी ने 34 गेंद में 3 चौको की मदद से 17 रन बनाये. डुनिथ वेललेज ने 8 रन बनाये. वहीं दुशान हेमन्था ने टीम की ओर से 13 रन का दूसरा सबसे सर्वाधिक स्कोर बनाया. इसके अलावा टीम के पांच बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके. इसके नतीजा ये रहा कि टीम 15.1 ओवर में महज 50 रन पर ऑलआउट हो गयी. जवाब में भारत की ओर से जलवा बिखरते हुए मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में महज़ 21 रन देकर सबसे ज़्यादा 6 विकेट चटाकए. जबकि हार्दिक पांड्या ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट चटकाया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 6.1 ओवर में ही टारगेट को बीट करते हुए जीत हासिल की. इसके साथ ही खिताबी को अपने नाम कर लिया है. भारत की ओर से ओपनिंग करने उतरे किशन ने 23 और गिल ने 27 रन की नाबाद पारी खेली. इस तरह टीम ने 8वें खिताबी मुकाबले में श्रीलंका के सामने जीत हासिल कर 5-3 से बढ़त भी बना ली है.