INDW vs SLW: एशिया कप फाइनल आज, भारत-श्रीलंका के बीच अजेय रण की जंग, 8वीं बार खिताब पर होगी टीम इंडिया की नजरें

INDW vs SLW: एशिया कप फाइनल आज, भारत-श्रीलंका के बीच अजेय रण की जंग, 8वीं बार खिताब पर होगी टीम इंडिया की नजरें

नई दिल्लीः आज एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. महिला भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच ये मुकाबला होगा. दोनों के बीच खिताबी मुकाबला दांबुला के रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां दोनों के बीच खिताबी टक्कर देखने को मिलेगी. एक ओर जहां टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को और श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराया है. 

इस टूर्नामेंट में भारत का दबदबा रहा है. अभी तक के सफर में टीम इंडिया 9 बार फाइनल में पहुंची है. अब तक 8 महिला एशिया कप में से भारत ने 7 बार खिताब जीता है और आज खिताब जीत कर टीम 8 वीं बार इस खिताब को अपने नाम करना चाहेगी. 

वहीं अगर दोनों के बीच हेड टू हेड की बात की जाए तो एक-दूसरे के खिलाफ T20 में भारत ने 18 मैच में जीत हासिल की है. जबकि श्रीलंका ने 4 बार जीत दर्ज की. हालांकि इस साल टूर्नामेंट में दोनों टीमें अब तक अजेय रण पर सवार रही है एक भी मैच दोनों टीमें नहीं हारी है. ऐसे में देखना होगा. कि कौन आज इस सफर को बरकरार रखने में सफल होता है. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, उमा छेत्री, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, तनुजा कंवर, रेणुका ठाकुर सिंह.

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवनः
विशमी गुनारत्ने, चामरी अट्टापट्टू (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, हसिनी परेरा, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), कविशा दिलहारी, निलाक्षी डि सिल्वा, इनोशी प्रियदर्शनी, उदेशिका प्रबोधानी, सुगंदिका कुमारी, अचिनी कुलासूर्या.