एशिया कप का शेड्यूल तय, जानें कब आमने सामने होंगे भारत-पाकिस्तान

नई दिल्लीः एशिया कप के शेड्यूल को लेकर लंबे समय से दर्शक इंताजार कर रहे हैं. ऐसे में अब वेन्यू को लेकर पीसीबी और बीसीसीआई के बीच चल रही खींचतान अब खत्‍म होती नजर आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक एशिया कप का शेड्यूल तय हो गया है. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. 

उम्‍मीद जताई जा रही है कि 19 जुलाई को शेड्यूल का ऐलान कर दिया जाएगा. पीसीबी के हाईब्रिड मॉडल के तहत खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के पहले चार मैच पाकिस्‍तान में खेले जाएंगे. इसके बाद 9 मुकाबले श्रीलंका की धरती पर खेले जाएंगे. इस बार एशिया कप का आयोजन 31 अगस्‍त से 17 सितंबर तक होगा. भारत की सरजमीं पर अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिहाज से इस टूर्नामेंट को अहम माना जा रहा है.

एशिया कप 2023 में कुल 6 टीम हिस्‍सा लेंगीः
मिली जानकारी के मुताबिक भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले ग्रुप राउंड में 2 सितंबर को दांबुला में खेला जा सकता है. एशिया कप 2023 में कुल 6 टीम हिस्‍सा लेंगी. भारत और पाकिस्तान के साथ श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीम 3-3 टीमों के 2 ग्रुप में खेलेंगी. भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं. दोनों ग्रुप से शीर्ष चार टीम सुपर-4 खेलेंगी. भारत और पाकिस्‍तान दोनों सुपर-4 पहुंचती हैं तो दोनों के बीच 10 सितंबर को मैच खेला जा सकता है.