Rajasthan: असम के CM हिमंत विश्व सरमा ने वैश्विक शिखर सम्मेलन में की शिरकत, सड़क मार्ग से सिरोही के लिए हुए रवाना

सिरोही: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व सरमा ने आबूरोड के ब्रह्मकुमारी संस्थान के शांतिवन के डायमंड हॉल में 4 दिवसीय वैश्विक शिखर सम्मेलन में शिरकत की सम्मेलन को संबोधित किया. करीब एक घंटे तक मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद रहे. इससे पहले असम के मुख्यमंत्री ने ब्रह्माकुमारी संस्थान परिसर का अवलोकन किया. 

प्रकाश स्तंभ पर जाकर दादी प्रकाशमणि को पुष्पांजलि अर्पित कि इसके बाद अव्यक्त लोक पहुचकर निरीक्षण किया. साथ ही ब्रह्माकुमारी के पदाधिकारियों के साथ बड़े भंडारे, सोलर प्लांट का जायजा लिया. सीएम ने ब्रह्माकुमारी संस्थान के बारे में जानकारी लेकर दादी रतन मोहिनी से मुलाकात करते हुए जानकारी ली. वहीं मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के बाद प्रेस से रूबरू हुए. उन्होंने पत्रकारों के सवालों के बेबाकी से जवाब दिए. 

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पास ऐसा कोई मेरिट नहीं है जो वह इंडिया के विपक्ष को लीड कर सकें न ही वो जमीन से उठकर आया और न ही मेहनत करके नेता बना है. उनका सौभाग्य है कि वह गांधी परिवार के सदस्य हैं. मैं जानता हूं कि राहुल गांधी राम मंदिर नहीं जाएंगे. अशोक गहलोत राजस्थान में चुनाव होने पर राहुल गांधी को लेकर मंदिर मंदिर जाएंगे. वहां जाने पर जो लोग बाबर को प्यार करते हैं वह आपको खराब बोलेंगे. जब तक आप राम मंदिर नहीं जाएंगे तब तक यह माना जाएगा कि आप तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं. आज भी हम जिस स्थान में है. 

यह स्थान भी एक नारी शशक्तिकरण को रिप्रेजेंट करता है. वहीं संसद में प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में जो काम कांग्रेस कभी नहीं कर सकती थी वही काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है. महिला आरक्षण बिल पास होने से महिलाओं का शशक्तिकरण होगा वही उनको आगे आने के बेहतर अवसर मिलेंगे. इसके बाद सड़क मार्ग से सिरोही के लिए रवाना हुए सीएम स्पेशल विमान से असम के लिए रवाना होंगे.