Assembly Elections 2023: भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची का काउंटडाउन !CEC की बैठक में 39 सीटों पर लगी मुहर; बैठक के बाद अलग-अलग लोगों के अलग-अलग अनुमान

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची का काउंटडाउन शुरू हो गया है! CEC की बैठक में 39 सीटों पर मुहर लग गई है. हालांकि भाजपा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट को लेकर असमंजस भी बना हुआ है? 

बैठक के बाद अलग-अलग लोगों के अलग-अलग अनुमान है. एक तरफ कल या आज लिस्ट जारी होने की चर्चा है तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग 5 अक्टूबर के बाद लिस्ट जारी होने का दावा कर रहे हैं. इसका कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजस्थान यात्रा को माना जा रहा है. आज पीएम मोदी चित्तौड़गढ़ दौरे पर हैं तो वहीं 5 अक्टूबर को जोधपुर का दौरा संभावित है. ऐसे में ये लोग संभावित रिएक्शन के चलते 5 अक्टूबर के बाद ही लिस्ट जारी होने का दावा कर रहे हैं. 

वसुंधरा राजे द्वारा भाजपा आलाकमान को सलाह दिए जाने की भी चर्चा:
ऐसे में भाजपा के सामने अहम सवाल यह है कि आखिर यह लिस्ट कब जारी करें? पहले इस लिस्ट के कल या आज में जारी होने की चर्चा थी. इसी बीच वसुंधरा राजे द्वारा भाजपा आलाकमान को सलाह दिए जाने की भी चर्चा है कि ये लिस्ट श्राद्ध पक्ष के बाद ही जारी की जाए. वहीं एक दूसरे सूत्र के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी की 2 और 5 अक्टूबर की यात्रा के बाद किसी भी दिन लिस्ट आ सकती है. ताकि इन दोनों यात्रायों के दौरान टिकट वितरण को लेकर प्रत्याशियों में कोई खलबली नहीं मचे.