राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही शुरू, टीकाराम बोले- सदन राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू होना चाहिए, संविधान को किया जा रहा चैलेंज

जयपुरः 16वीं राजस्थान विधानसभा के दूसरे सत्र की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू हो गई है. हंगामे के साथ कार्यवाही शुरू हुई. सदन राज्यपाल अभिभाषण से शुरू होना चाहिए. और इसको लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच जोरदार हंगामा हुआ. नेता प्रतिपक्ष जूली ने कहा कि जब भी नया सत्र शुरू होगा. राज्यपाल के अभिभाषण से होना चाहिए. संविधान को चैलेंज किया जा रहा है. इससे पहले भी 1993 में भी यही स्थिति हुई थी. स्पीकर इसका परीक्षण कराइए. हम संविधान की लड़ाई लड़ने आए है. 

ऐसे में स्पीकर देवनानी ने कहा कि सदन की कार्यवाही चलने दीजिए. संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि सदन की कार्यवाही विधि अनुसार शुरू हुई है. राज्यपाल का अभिभाषण एक बार होता है, वो हो चुका है. ये सत्र संवैधानिक है. नेता प्रतिपक्ष संविधान का आधार लेकर कानून का गलत व्याख्या कर रहे है. 

वहीं इस दौरान विधायक जय कृष्ण पटेल ने शपथ ली. स्पीकर देवनानी ने पटेल को शपथ दिलाई. बता दें कि जय कृष्ण पटेल बागीदौरा से उप चुनाव जीते है. और इसके बाद आज उन्हें सदन में शपथ दिलाई गई.