Womens Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दी मात, सीरीज में 1-1 से बराबर

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला गया. द रोज़ बाउल में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक तरीके से तीन रनों के अंतर से जीत दर्ज कर ली. ऑस्ट्रेलिया की जीत की हीरो एलिस पेरी रही जिन्होंने 91 रनों की पारी खेली. वहीं गेंदबाजी में अलाना किंग ने तीन विकेट झटके और टीम को जीत दिलाई.

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड पर तीन रन से जीत हासिल की और एक मैच शेष रहते हुए महिला एशेज श्रृंखला बरकरार रखी. इस परिणाम ने टीम को मंगलवार को टॉनटन में अंतिम वनडे से पहले सभी प्रारूप श्रृंखला में 8-6 की बढ़त दिला दी. इस सीरीज का तीसरा वनडे मैच मंगलवार को टॉन्टन में होगा जहां इंग्लैंड सीरीज बराबर कर सकता है. 

साइवर-ब्रंट ने बनाये 111 रनः
नेट साइवर-ब्रंट ने इंग्लैंड के लिए 99 गेंदों पर नाबाद 111 रन की सर्वाधिक पारी खेली, हालांकि यह उनकी टीम को जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं था. ऑस्ट्रेलिया के दिये 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तेज शुरुआत की, लेकिन अलाना किंग ने शीर्ष क्रम के तीन खिलाड़ियों को आउट करके उन्हें रोक दिया, जिसमें 60 रन पर खतरनाक टैमी ब्यूमोंट भी शामिल थीं. 

साइवर-ब्रंट के शतक के दम पर लक्ष्य का पीछा किया जा रहा था लेकिन ऑस्ट्रेलिया एशेज जीतने के करीब पहुंच रहा था तभी एशले गार्डनर ने चार गेंदों के अंदर दो विकेट ले लिए, जिसमें एमी जोन्स भी शामिल थीं, जिन्होंने 34 रन बनाए. सिर्फ 3 विकेट दूर एशले गार्डनर ने एमी जोन्स 34 रन सहित दो विकेट लेकर एशेज पर कब्ज़ा कर लिया.