आईसीसी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, लगातार एक के बाद एक खिताब पर जमाया अपना कब्जा

नई दिल्लीः बीते 12 महीने क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए काफी अच्छे रहे है. एक के बाद एक टूर्नामेंट पर जीत हासिल कर टीम ने अपनी रिकॉर्ड को दर्शाया है. बात ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की हो, सीनियर पुरुष टीम की हो या अंडर-19 टीम की. सभी ने पिछले एक साल में कमाल का प्रदर्शन किया है. दरअसल, एक के बाद एक लगातार चार आईसीसी टूर्नामेंट जीतने वाला ऑस्ट्रेलिया पहला देश बन गया है. 

खासतौर पर आईसीसी टूर्नामेंट्स में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी अलग बादशाहत कायम की है. 11 फरवरी को अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीतते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इतिहास रच दिया है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के खिलाफ जीत हासिल की. इस खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 79 रनों से जीत दर्ज कर लगातार चौथा आईसीसी टूर्नामेंट अपने नाम किया. इस खिताब के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम चार लगातार आईसीसी टूर्नामेंट जीतने वाली क्रिकेट इतिहास की पहली टीम बन गई है.

वहीं इससे पहले भी टीम लगातार प्रदर्शन के साथ बरकरार फॉर्म में बनी हुई है. टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भी भारत को करारी शिकस्त देते हुए खिताब पर अपना कब्जा जमाया था. इससे पहले टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन शिप में भी विजय हासिल कर मिल के पत्थर को साबित किया था.