Ramdevra Mela 2023: बाबा रामदेव जी के मेले का अगले महीने से होगा आगाज, करीब 60 लाख श्रद्धालु लेंगे भाग

जोधपुर: लोक देवता बाबा रामदेव का अगले महीने से मेला भरना शुरू होने वाला है. लिहाजा अभी से बडी संख्या में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है. देश के अलग-अलग राज्यो से जातरू जहां पैदल तो कोई गाडियों पर बाबा रामदेव के दर्शन के लिए पहुंचते है लिहाजा ऐसी मान्यता है. 

बाबा रामदेव के रामदेवरा जाकर दर्शन करने से पूर्व उनको जोधपुर मसूरिया स्थित बाबा रामदेव मंदिर में दर्शन करने जरूरी होते है. ऐसे में बडी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचने लगे है. बात श्रद्धालुओं की सेवा की करे तो एक व्यक्ति ऐसे है जो केवल मेला नही बल्कि 365 दिन भंडारे का विशेष रूप से इंतजाम करते है. 

जोधपुर में मसूरिया स्थित लोक देवता बाबा रामदेव के दर्शनार्थ लोगों का बड़ी संख्या में आने का सिलसिला चल रहा है. सावन की बीज से यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं. लोगों की सेवा के लिए मसूरिया राजेंद्र मार्ग स्थित राजावत टेंट हाउस परिसर में सुबह 8 से रात्रि 12 बजे तक निशुल्क भंडारा लगाया गया जिसमें जातरू बाबा की प्रसादी ग्रहण कर रहे हैं. 

दाऊसिंह राजावत ने बताया कि जन सहयोग से बाबा रामदेवरा मेले में सेवा कार्य के तहत 365 दिन भंडारा चलता है जिसमें प्रतिदिन 15 सौ से 2 हजार के लगभग जातरू प्रसादी ग्रहण करते हैं. सेवाभावी लोगों की टीम की ओर से राशन सामग्री भंडारे में भेजी जाती है. इसमें विशेषकर 36 मित्र गणों की टीम है जो निरंतर भंडारा चलाने की के लिए हर तरह का सहयोग करती है.