Barmer News: राजस्थान पुलिस पर लगा युवती को शराब पिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप, हेड कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज

सिवाना(बाड़मेर): राजस्थान के बाड़मेर जिले में खाकी को शर्मसार करने की घटना का खुलासा हुआ है. राजस्थान पुलिस के एक हेड कांस्टेबल पर युवती के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा है. पीड़िता ने एसपी के समक्ष पेश होकर परिवाद पेश किया है. जिस पर संज्ञान लेते हुए एसपी ने संबंधित थाना को पुलिसकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए. सिवाना थाना के पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर लिया और इसकी जांच उपाधीक्षक बालोतरा को सौंपी है.

बाड़मेर जिले के सिवाना में खाकी को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. सिवाना थाने में कार्यरत एक हेड कांस्टेबल पर युवती के साथ दुष्कर्म करने का आरोप है. इस संबंध में पीड़िता ने स्वयं ही जिला मुख्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक के सामने अपना परिवाद पेश किया. जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी ने आरोपी हेड कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है.

हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर: 
सिवाना थाना में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर हेड कांस्टेबल जीवा राम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके केस की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. इसके साथ ही आरोपी हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

 

घरेलू सामान लेने गई थी पीड़ित:
पीड़िता ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है. जिसके अनुसार 20 जून की रात को करीब 10 बजे घरेलु सामान लेने के लिए वह दुकान पर गई थी. इस दौरान दुकान के पास रह रहे हेड कांस्टेबल जीवाराम ने जबरन उसे अपने कमरे लेकर गया. वहां शराब पिलाकर उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया. आरोप है कि दुष्कर्म के बाद हेड कांस्टेबल ने इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताने की धमकी देकर पीड़िता को छोड़ दिया. सिवाना पुलिस थाने में कार्रवाई नहीं होने की आशंका के चलते पीड़िता ने गुरुवार पहले बाड़मेर जिला मुख्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक को इसकी सूचना दी.

हेड कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज: 
सिवाना थानाधिकारी नाथु सिंह के अनुसार पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष परिवाद पेश किया था. उनके निर्देश पर सिवाना थाने में शाम को हेड कांस्टेबल जीवा राम के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. अब पीड़िता का मेडिकल कराकर व बयान लिए जाएंगे. इस मामले की जांच बालोतरा डीएसपी को सौंपी गई है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.