कोटा में सीवरेज लाइन की सफाई के दौरान बड़ा हादसा, तीन मजदूरों की मौत, एक मजदूर अचेत

कोटा: कोटा के बालिता इलाके में आज सीवरेज लाइन की सफाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया, जिसमें तीन मजदूरों की मौत हो गई और एक मजदूर अचेत हो गया. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया. एक मजदूर को जीवित हालत में तत्काल सिवरेज से बाहर निकाल लिया गया, जिससे उसकी जान बच गई वही तीन मजदूर सीवरेज लाइन के अंदर ही रह गए थे जिन्हे कुछ देर बाद बाहर निकाला गया तो उनकी मौत हो गई.

मृतक मजदूर गालिया, करे सिंह और कमल मध्यप्रदेश के झाबुआ के रहने वाले थे जो आरयूआईडीपी की ओर से करवाई जा रही सीवरेज लाइन की सफाई का कार्य कर रहे थे.  सफाई के दौरान अचानक से 4 मजदूर बेहोश हो गए और सीवरेज लाइन में जा गिरे. वहां मौजूद अन्य मजदूरों और कर्मचारियों ने रवि नाम के एक मजदूर को तो बाहर निकाल लिया. लेकिन तीन मजदूर अंदर ही रह गए.

मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन ने नगर निगम की रेस्क्यू टीम को मौके पर बुलाया और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया. कुछ देर बाद एक के बाद एक तीनों के शव सीवरेज लाइन से बाहर निकाले गए. हादसे की सूचना मिलते ही एडीएम सिटी बृजमोहन बैरवा भी मौके पर पहुंचे और हादसे की जांच के निर्देश दिए. प्रथम दृष्टया संबंधित फर्म की लापरवाही को मानते हुए पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.