टेस्ला को लगा बड़ा झटका, रेवेन्यू सचिव बोले- टेस्ला को टैक्स छूट देने का मामला वित्त मंत्रालय के विचाराधीन नहीं

नई दिल्लीः भारत में एंट्री का मन बना रही टेस्ला को बड़ा झटका लगा हैं. दरअसल रेवेन्यू सेक्रेटरी संजय मल्होत्रा ने कहा कि अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी टेस्ला को टैक्स छूट देने का वित्त मंत्रालय के सामने कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है. जोकि मस्क के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता हैं. 

जून 2023 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी. तब एलन मस्क ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कि टेस्ला भारत में निवेश करे. उन्होंने तब जल्द ही इस बारे मे घोषणा किए जाने के संकेत दिए थे. टेस्ला भारत मे निवेश से पहले टैक्स छूट की मांग करती रही है. 

टेस्ला ने इंपोर्टेड इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर कस्टम ड्यूटी में छूट की मांग की हैः
लेकिन रायटर्स के मुताबिक रेवेन्यू सेक्रेटरी ने स्पष्ट किया है किसी भी प्रकार की टैक्स छूट का मामला डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू के समक्ष विचाराधीन नहीं है. लंबे समय से भारत में करोबार शुरू करने का सोच रही हैं पर टेस्ला ने इंपोर्टेड इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर कस्टम ड्यूटी में छूट की मांग की है. लेकिन वित्त मंत्रालय ने उसकी मांग को खारिज करते हुए कहा हैं कि ऐसा कोई मामला उसके विचाराधीन नहीं हैं. भारत में फैक्ट्री लगाने से पहले टेस्ला यहां कारों की टेस्टिंग करना चाहती है.