राजस्थान विधानसभा से बड़ी खबर, 8 फरवरी को पेश होगा गहलोत सरकार का बजट

जयपुर: राजस्थान विधानसभा से बड़ी खबर मिल रही है. 8 फरवरी को गहलोत सरकार का बजट पेश होगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार का आखिरी बजट पेश करेंगे. 23 जनवरी से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है. फर्स्ट इंडिया ने दो दिन पहले ही संकेत दे दिए थे. 8 फरवरी को राज्य का बजट सदन में पेश होने के संकेत मिले है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंतन शिविर को लेकर प्रेस ब्रीफ में कहा कि आम जनता की पहले पुलिस थानों में बेइज्जती होती थी. तो उन पर क्या बीतती होगी आप समझ सकते हो.

2019 की तुलना में 2021 में 5 प्रतिशत अपराध कम हुए:

हमने बोल्ड स्टेप उठाकर FIR दर्ज करना अनिवार्य किया, लेकिन इसकी मीडिया में चर्चा नहीं थी. 2019 की तुलना में 2021 में 5 प्रतिशत अपराध कम हुए. MP, UP, गुजरात के अपराधों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. ये NCRB के आंकड़े हैं. महिलाओं के विरुद्ध अत्याचार,हत्या में यूपी सबसे आगे है. पोक्सो एक्ट के मामले में मध्य प्रदेश सबसे आगे है. कस्टोडियल डेथ के मामले में गुजरात आगे है. पोक्सो के मामले में अनुसंधान का समय 232 से 66 दिन राजस्थान में रह गया.

4 साल की उपलब्धियों से विपक्ष के मुहं पर ताले लग गए:

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि क्राइम के मामले में विपक्ष जानबूझकर आरोप लगाता है. 4 साल की उपलब्धियों से विपक्ष के मुहं पर ताले लग गए. चुनाव आ रहे है, ऐसे में विपक्ष सोचता है कि साम्प्रदायिकता कैसे फैलाए, इसकी हमें चिंता है. सीएम गहलोत ने उदयपुर और करौली की घटना का जिक्र किया. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. हमारे यहां ACB जीरो टॉलरेंस रख रही. सबसे ज्यादा छापे यहां पड़ रहे हैं. उसे विपक्ष कहता है कि भ्रष्टाचार बढ़ रहा. इससे बड़ी मूर्खता क्या होगी? 

उन्होंने कहा कि विपक्ष में साहस नहीं कि FIR अनिवार्य करने की आलोचना करें, या अच्छे काम की तारीफ करें. सांप्रदायिकता की घटनाएं 2 घंटे में निपटा ली गईं. करौली की घटना को 1 घंटे में काबू किया. उदयपुर की घटना हुई तो हमने दौरे कैंसिल किए. लेकिन BJP के लोग शर्म से हैदराबाद में कॉन्फ्रेंस में गए. उदयपुर की घटना में भी तत्परता से आतंकी पकड़े गए. यही राजू ठेहट हत्याकांड में हुआ.

रात 8 बजे बाद दारू की दुकानें खुली तो SHO सस्पेंड होगा:

थानों में स्वागत कक्ष बनना देश में पहली बार हुआ. बार, क्लब 11.30 के बाद बंद करने के लिए तय किया है. रात 8 बजे बाद दारू की दुकानें खुली तो SHO सस्पेंड होगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जनघोषणा पत्र लगभग पूरा होने जा रहा है. सभी मंत्रियों ने प्रजेंटेशन दिया. चार साल बाद हमने यह समीक्षा की है. विपक्ष के पास आलोचना करने के अलावा कोई मुद्दा नहीं है. हमारे यहां ACB जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है. देश में सबसे ज्यादा कार्रवाई राजस्थान में हो रही है.