Bihar Political Crisis :नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेन्द्र अर्लेकर को सौंपा इस्तीफा, बोले-RJD के साथ काम करना मुश्किल

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. अब कुछ ही देर में बीजेपी के विधायक सीएम आवास पहुंचेंगे. आज ही नई सरकार बनाने का दावा नीतीश कुमार की तरफ से पेश किया जाएगा. आपको बता दें कि बिहार की सियासत पर इस वक्त की बड़ी खबर मिल रही है. नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेन्द्र अर्लेकर को इस्तीफा सौंपा. इस्तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि आरजेडी के साथ काम करना मुश्किल है. आरजेडी के साथ गठबंधन में बहुत परेशानी थी. सूत्र नीतीश कुमार ने इस्तीफा सौंपने के बाद राज्यपाल के सामने नई सरकार का प्रस्ताव पेश किया. थोड़ी देर में मुख्यमंत्री आवास पर एनडीए की अहम बैठक होगी. सूत्र के मुताबिक नीतीश कुमार आज शाम 4 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफे का एलान कर दिया है. जेडीयू विधायक दल की बैठक में इस्तीफे का एलान किया. नीतीश कुमार कुछ देर में राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को इस्तीफा देंगे. सूत्र के मुताबिक बीजेपी आज ही नीतीश कुमार को समर्थन पत्र सौंपेगी. समर्थन पत्र पर 78 बीजेपी विधायकों के हस्ताक्षर हुए. आज ही नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. सूत्र के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार के साथ 3 बीजेपी के मंत्री शपथ लेंगे

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) विधायकों की बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में अभी खेला होना बाकी है. मैंने गठबंधन धर्म को निभाया. नीतीश जी का हमेशा सम्मान किया. मैंने कभी कोई आपत्ति नहीं जताई. आपको बता दें कि बिहार में नीतीश-लालू का गठबंधन टूटना लगभग तय हो गया है. आज JDU  की अहम बैठक होगी. सभी सांसदों और विधायकों को मुख्यमंत्री आवास बुलाया गया. सुबह 10 बजे से मुख्यमंत्री आवास पर बैठक होगी.

वहीं सूत्र के मुताबिक नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा. नीतीश कुमार राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंपेंगे. राज्यपाल से मिलकर नई सरकार का दावा पेश करेंगे. आपको बता दें कि बिहार में रविवार को बड़ा खेल होने वाला है. नीतीश कुमार का महागठबंधन छोड़ना एक दम तय हो चुका है. नीतीश कुमार रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले हैं. सूत्रों ने बताया है कि नीतीश कुमार ने राज्यपाल से रविवार सुबह मुलाकात के लिए समय मांगा है. आज सुबह 10 बजे जेडीयू की विधायक दल की बैठक होने वाली है. विधायक दल की बैठक के बाद नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. दोपहर 3.30 बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण होने वाला है. 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंच रहे हैं दोपहर 3 बजे पटना:
जानकारी के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर 3 बजे पटना पहुंच रहे हैं. उनके साथ चिराग पासवान भी पटना आ रहे हैं. बीजेपी की भी पटना में बैठक होने वाली है. इसमें बीजेपी सांसद, विधायक और पदाधिकारी हिस्सा लेंगे. वहीं, बिहार में महागठबंधन का भविष्य अधर में लटका हुआ है. अभी तक आरजेडी की तरफ से इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है. माना जा रहा है कि वह नीतीश के कदम उठाने के बाद ही अपनी चाल चलने वाली है.

वहीं, जेडीयू की एक अनौपचारिक बैठक से निकले विधायकों ने संकेत दिया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में वापसी रविवार को हो सकती है. इससे पहले एक बैठक होने वाली है, जिसमें प्रस्ताव पेश किया जाएगा. नीतीश कुमार के बीजेपी में जाने की कई दिनों से चर्चाएं चल रही थीं. ऐसे में आइए जानते हैं कि शनिवार के दिन बिहार के सियासी घटनाक्रम को लेकर दिल्ली से पटना तक क्या-क्या हुआ और अब रविवार को राज्य की राजनीति से क्या उम्मीद है.