Binance ने वैश्विक स्तर पर हजार कर्मचारियों को निकाला नौकरी से

नई दिल्ली : क्रिप्टोक्यूरेंसी कंपनी बिनेंस छंटनी की सूची में शामिल होने वाली नवीनतम कंपनी है. द वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बिनेंस ने 1000 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है.

कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के बिनेंस के फैसले से उसके कुल कार्यबल में एक तिहाई की भारी कमी आ सकती है. इस तरह के कदम से क्रिप्टो दिग्गज के संचालन पर गंभीर प्रभाव पड़ने की संभावना है. रिपोर्ट से पता चलता है कि नई छंटनी ने ग्राहक सेवा विभाग के कर्मचारियों को प्रभावित किया है. नौकरी में कटौती वैश्विक थी और भारत में लगभग 36 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया था. 

बिनेंस के एक प्रवक्ता का बयान:

बिनेंस के एक प्रवक्ता ने डब्ल्यूएसजे से पुष्टि की कि कर्मचारियों की छंटनी हुई है, लेकिन उन्होंने प्रभावित व्यक्तियों की सटीक संख्या का खुलासा नहीं करने का फैसला किया. 'जैसा कि हम अगले प्रमुख तेजी चक्र के लिए तैयारी कर रहे हैं, यह स्पष्ट हो गया है कि हमें पूरे संगठन में प्रतिभा घनत्व पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हम चुस्त और गतिशील बने रहें. यह अधिकार देने का मामला नहीं है, बल्कि यह पुनर्मूल्यांकन है. 

बिनेंस के सीईओ ने छंटनी की खबर से किया इनकार:

दूसरी ओर, बिनेंस के सीईओ चांगपेंग झाओ ने किसी भी छंटनी की खबर से इनकार किया है. झाओ ने इस मुद्दे पर बात करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. उन्होंने ट्वीट किया, जैसा कि हम लगातार प्रतिभा घनत्व बढ़ाने का प्रयास करते हैं, अनैच्छिक समाप्ति हो रही है. ऐसा हर कंपनी में होता है. मीडिया द्वारा बताए गए आंकड़े बिल्कुल ग़लत हैं. अच्छी बात यह है कि वे हमारे बारे में बात करने से खुद को रोक नहीं पाते. हम अभी भी नियुक्तियां कर रहे हैं.