नई दिल्ली MCD Results: शुरुआती रुझानों में BJP के हक में रहे नजीते, जानिए किस सीट पर कौन आगे पीछे

MCD Results: शुरुआती रुझानों में BJP के हक में रहे नजीते, जानिए किस सीट पर कौन आगे पीछे

MCD Results: शुरुआती रुझानों में BJP के हक में रहे नजीते, जानिए किस सीट पर कौन आगे पीछे

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों के लिए बुधवार को हो रही मतगणना के शुरुआती रुझानों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 107 सीटों पर, जबकि आम आदमी पार्टी (आप) 95 सीटों पर आगे है. वहीं, कांग्रेस नौ सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

आजादपुर सीट पर पार्टी की सुमन कुमारी आगे:
तिमारपुर में ‘आप’ की प्रोमिला गुप्ता अपनी भाजपा प्रतिद्वंद्वी अमरलता सांगवान से आगे हैं, जबकि मल्का गंज में ‘आप’ की गुड्डी देवी जाटव अपनी भाजपा प्रतिद्वंद्वी रेका से 254 मतों से पीछे हैं. शुरुआती रुझानों के मुताबिक, भाजपा की नीलम बुधराजा धीरपुर वार्ड में बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि आजादपुर सीट पर पार्टी की सुमन कुमारी आगे हैं.

कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे मतगणना शुरू:
चौहान बांगर वार्ड में कांग्रेस की शगुफ्ता चौधरी जुबैर 2,443 मतों से आगे हैं, जबकि ‘आप’ की आसमा बेगम दूसरे स्थान पर हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई. एमसीडी के 250 वार्ड के लिए चार दिसंबर को चुनाव हुआ था, जिसमें कुल 1,349 उम्मीदवार मैदान में थे. चुनाव में 50.48 फीसदी मत पड़े थे. अधिकारियों ने मंगलवार को कहा था कि वे मतगणना के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और इसके लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं.

 

इस चुनाव के परिणाम का राष्ट्रीय राजधानी से परे प्रभाव हो सकता है, जिसे आमतौर पर ‘आप’, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा था. ‘आप’ और भाजपा दोनों ने विश्वास जताया है कि वे चुनाव में विजयी होंगे, जबकि कांग्रेस खोई हुई जमीन हासिल करना चाहती है. हालांकि, अधिकांश चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों ने भाजपा पर ‘आप’ की भारी जीत और कांग्रेस के तीसरे स्थान पर रहने का पूर्वानुमान जताया है. सोर्स-भाषा   

और पढ़ें