VIDEO: श्रीकरणपुर चुनाव में BJP की हार, अब भाजपा ने लोकसभा की तैयारी की तेज, 25 लोकसभा सीटों को 3 कैटेगरी में बांटा, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: राजस्थान में श्रीकरणपुर चुनावों के परिणामों ने सियासत को गर्मा दिया हैं.बहरहाल बीजेपी ने रणनीतिक तौर पर लोकसभा चुनावों की तैयारी शुरु कर दी है.करणपुर चुनाव परिणामों ने कांग्रेस को तो उत्साहित कर दिया लेकिन बीजेपी को भी चौकन्ना कर दिया.बीजेपी ने लोकसभा चुनावों को लेकर एक ग्राउंड रिपोर्ट तैयार की है.25 लोकसभा सीटों में से कुछ सीटों पर बीजेपी को विशेष तैयारी करनी है.विकसित भारत संकल्प यात्रा बीजेपी की चुनावी तैयारी का हिस्सा है.

श्रीकरणपुर चुनावों ने राज्य की बीजेपी को चकित और सजग कर दिया है.करणपुर चुनाव परिणामों ने कांग्रेस को मजबूत किया है और बीजेपी के खिलाफ प्रहार करने का अवसर दिया. बीजेपी का सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बनाने का फॉर्मूला कारगर साबित नही हुआ.पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने करणपुर में रूबी कुन्नर की विजय को बीजेपी के खिलाफ बड़ा मुद्दा बनाया है तो वहीं बीजेपी के प्रदेश सीपी जोशी ने कहा कि पराजय की समीक्षा करेंगे.

बहरहाल बीजेपी को अंदाजा है कि श्रीकरणपुर चुनावों से अलग होगा लोकसभा चुनावों का समीकरण होगा लिहाजा उसी अनुरूप तैयारी कर रखी है.पीएम मोदी को फेस मानकर बीजेपी राज्य की सत्ता में काबिज हुई थी ,नरेंद्र मोदी के फेस के बलबूते ही बीजेपी को लोकसभा चुनावों में जीत का भरोसा है.लोकसभा चुनावों को लोकर बीजेपी ने तैयारी शुरू कर रखी हैं. लोकसभा सीटों को थ्री लेयर में बांटा है. 

25 सीटों पर A,B और C कैटेगरी बनाई:

-A कैटेगरी में झालवाड़-बारां,कोटा-बूंदी जयपुर,अजमेर,भीलवाड़ा,चितौड़
जयपुर ग्रामीण,जालोर सिरोही,जोधपुर,राजसमंद

-B कैटेगरी में अलवर,बीकानेर,भरतपुर,बांसवाड़ा डूंगरपुर,बाड़मेर जैसलमेर,श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़

-C कैटेगरी में धौलपुर-करौली,दौसा,टोंक-सवाई माधोपुर
सीकर,झुंझुनूं,चूरु और नागौर

सूत्रों के मुताबिक यहां अंदरूनी सर्वे हुआ

कहा जा रहा है कि करणपुर चुनावो की हार के बाद श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी ने फिर से मंथन करने का निश्चय किया है. नरेंद्र मोदी के फेस के साथ ही राम मंदिर लोकसभा चुनावों में बड़ा मुद्दा होगा.