लोकसभा चुनाव के लिए UCC को लेकर दुष्प्रचार कर रही भाजपा- शिवपाल यादव

इटावा (उप्र): समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लेकर दुष्प्रचार कर रही है. 

शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर में पत्रकारों से बातचीत में शिवपाल सिंह यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा. यूसीसी को लेकर भाजपा के रुख पर जब उनसे सवाल किया गया तो यादव ने कहा, ‘‘जब भी चुनाव आते हैं, ये (भाजपा) लोग इस तरह का प्रचार करते हैं. उन्हें ना तो कुछ करना है और ना ही वे कुछ कर पाएंगे. वे चुनाव से पहले इस तरह की बातें करते रहेंगे. 

BJP तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति का रास्ता नहीं अपनाएगी- मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मंगलवार को भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान समान नागरिक संहिता की जोरदार वकालत करते हुए कहा कि संविधान में भी सभी नागरिकों के लिए समान अधिकार होने का उल्लेख है. मोदी ने यह भी कहा कि भाजपा ने फैसला किया है कि वह तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति का रास्ता नहीं अपनाएगी. मोदी ने आरोप लगाया कि विपक्ष समान नागरिक संहिता के मुद्दे का इस्तेमाल मुस्लिम समुदाय को गुमराह करने और भड़काने के लिए कर रहा है. 

यहां अपने निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर में एक मेडिकल स्टोर का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान शिवपाल सिंह यादव ने यह भी आरोप लगाया कि जो भाजपा कानून-व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है, उसकी सरकार में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. 

भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गयी- यादव
सहारनपुर में बुधवार को भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर हुए हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गयी है. उन्‍होंने कहा, 'लोग ना तो पुलिस थानों में सुरक्षित हैं, ना पुलिस हिरासत में और ना ही अदालतों में और उन्हें खुलेआम मारा जा रहा है. अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं. 

यादव ने कहा कि प्रदेश में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है, लेकिन भाजपा और सरकार झूठे दावे कर रही है और उसे महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी जैसे मुद्दों की कोई चिंता नहीं है. जनता के बीच भाजपा की साख गिरने का दावा करते हुए यादव ने कहा कि विकास का काम सपा ने पूरी तरह से किया, सडकें दी, पुल बनवाए, किसानों के कर्ज माफ किये और जनता को अन्य कई सुविधाएं दीं. सोर्स भाषा