भाजपा-आईपीएफटी गठबंधन 40-50 साल तक त्रिपुरा पर शासन करेगा- CM माणिक साहा

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा है कि पूर्वोत्तर के राज्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP) - इंडिजनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (IPFT) का गठबंधन 40-50 वर्षों तक शासन करेगा.

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाले वाम मोर्चा ने राज्य में 2018 तक 25 वर्ष राज्य में शासन किया था. मुख्यमंत्री के तौर पर एक साल पूरा होने पर साहा ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘लोगों ने भाजपा-आईपीएफटी के नेतृत्व वाली सरकार में पूरा भरोसा जताया है. हमारा गठबंधन राज्य में 40-50 वर्ष तक शासन करेगा क्योंकि हम विकास और उन्नति पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. साहा पिछले साल बिप्लब कुमार देब की जगह मुख्यमंत्री बने थे. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ‘‘विकास कार्यों को शीर्ष पर’’ रख रही है.

साहा ने कहा कि उनकी सरकार कानून व्यवस्था को बनाए रखती है. उन्होंने कहा, ‘‘कुछ समस्याएं हो सकती हैं लेकिन इन मुद्दों के समाधान के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य एवं कृषि के अलावा राजमार्ग, रेलवे और हवाई मार्ग से कनेक्टिविटी सुधारने पर ध्यान केंद्रित कर रही है. सोर्स- भाषा