BJP का स्थापना दिवस आज, PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने दी बधाई

नई दिल्लीः आज बीजेपी का स्थापना दिवस है. वर्ष 1980 में भारतीय जनता पार्टी का गठन हुआ था. जनसंघ की कोख से निकलकर भाजपा का निर्माण हुआ. ऐसे में इस खास मौके पर PM मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी. मोदी ने लिखा कि बीजेपी भारत की सबसे पसंदीदा पार्टी है. देशभर के मेरे कर्मठ और परिश्रमी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं. हमने हमेशा देश सर्वप्रथम के ध्येय के साथ काम किया है. देश एक और कार्यकाल का आशीर्वाद देने जा रहा है. 

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को भाजपा के स्थापना दिवस की अनंत शुभकामनाएं. भाजपा को विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनाने की यात्रा में अपना जीवन समर्पित करने वाले असंख्य कार्यकर्ताओं का वंदन करता हूं. 

आज के ही दिन 6 अप्रैल 1980 को बीजेपी की स्थापना हुई थी. वर्ष 1980 में भारतीय जनता पार्टी का गठन हुआ था. जनसंघ की कोख से निकलकर भाजपा का निर्माण हुआ. नारे लगे थे 'अटल, आडवाणी कमल निशान, मांग रहा हिन्दुस्तान. 44 सालों के कम सफर में ही बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी सदस्य संख्या वाली पार्टी बन गई है. देश में बीजेपी फेस के तौर पर नरेन्द्र मोदी आज प्रधानमंत्री है. वहीं देश के 90 फीसदी राज्यों में कमल खिला हुआ है.