BMW 2024 पूर्ण-इलेक्ट्रिक एडिशन iX2 की डिज़ाइन हुई रिवील, जानिए विवरण

नई दिल्ली : बीएमडब्ल्यू ने दूसरी पीढ़ी के एक्स2 को बाहर और अंदर से ताजा डिजाइन के साथ पेश किया है, जिसमें 'आईएक्स2' के रूप में लाइनअप में एक नया पूर्ण-इलेक्ट्रिक संस्करण शामिल हुआ है. नई पीढ़ी के X2 में पुराने मॉडल की तुलना में बड़े आयाम और एक स्पष्ट कूप सिल्हूट है. फ्रंट-एंड में वैकल्पिक रोशनी के साथ नई, बड़ी किडनी ग्रिल है. किडनी ग्रिल के किनारे डीआरएल के लिए 'चार-आंखों वाले डिज़ाइन' के साथ तेज एलईडी हेडलैंप हैं. कार में दोनों सिरों पर आक्रामक बंपर के साथ ढलान वाली छत है. स्लिम एलईडी टेल लाइट्स और नए वैकल्पिक 21 इंच के अलॉय व्हील इसके स्पोर्टी को और बढ़ाते हैं.

BMW iX2 के स्पेसिफिकेशन: 

अंदर की तरफ, नई BMW X2 में कंपनी का कर्व्ड डिस्प्ले मिलता है जिसमें एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन एक साथ जुड़ी होती है. ऑफर की सुविधाओं में मेमोरी फ़ंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक सीट समायोजन, लम्बर सपोर्ट, एक मसाज फ़ंक्शन, दो-ज़ोन स्वचालित जलवायु नियंत्रण, बीएमडब्ल्यू मैप्स, चमड़े का स्टीयरिंग व्हील, स्वचालित टेलगेट ऑपरेशन, चार यूएसबी-सी पोर्ट और दोनों केंद्र में एक 12 वी पावर सॉकेट कंसोल और बूट शामिल हैं. बीएमडब्ल्यू X2 M35i xDrive को 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर रहा है. यह वैरिएंट महज 5.4 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है. X2 sDrive201 में X1 का 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल मोटर है, जिसमें 170 hp विकसित करने वाला 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम है. इसमें चार-सिलेंडर डीजल विकल्प भी है.

सभी पावरट्रेन को 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. बीएमडब्ल्यू iX2 दोहरी इलेक्ट्रिक मोटर (प्रत्येक एक्सल पर एक) से सुसज्जित है, जो कुल मिलाकर 313 एचपी की अधिकतम शक्ति और 494 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करती है. बीएमडब्ल्यू का दावा है कि IX2 xDrive30 5.6 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी अधिकतम गति 180 किमी/घंटा है. इसमें 64.8 kWh बैटरी पैक मिलता है जो WLTP चक्र के अनुसार 417-449 किमी के बीच की रेंज प्रदान करता है.