BMW इंडिया ने अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV iX1 का टीज़र किया जारी, भारत में जल्द होगी लॉन्च

नई दिल्ली : BMW इंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर आगामी BMW iX1 इलेक्ट्रिक एसयूवी को टीज किया है. iX1 ब्रांड की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी और इसे अगले कुछ हफ्तों में भारत में लॉन्च किया जाएगा. BMW iX1 तीसरी पीढ़ी की X1 SUV का पूर्ण-इलेक्ट्रिक संस्करण है. डिज़ाइन के मामले में, iX1 कुछ मामूली बदलावों को छोड़कर ICE X1 के समान दिखता है. इसमें दोबारा डिज़ाइन किए गए एलईडी हेडलैंप और दोनों सिरों पर क्रोम एक्सेंट के साथ नया निचला बम्पर भी मिलता है. 

BMW SUV iX1 के स्पेसिफिकेशन:  

इंटीरियर में, iX1 में नियमित X1 जैसा ही डैशबोर्ड लेआउट मिलता है लेकिन इसमें अलग-अलग असबाब विकल्प मिलते हैं. सुविधाओं में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दोहरी 10.7-इंच स्क्रीन, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, कनेक्टेड कार तकनीक, ऐप्पल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो और बहुत कुछ शामिल हैं. सुरक्षा के लिहाज से इसमें मल्टीपल एयरबैग, टीसीएस, आईएसओफिक्स माउंट, एबीएस, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, पार्क असिस्ट और बहुत कुछ मिलता है.

पावरट्रेन और बैटरी की बात करें तो वैश्विक स्तर पर iX1 के दो वेरिएंट मिलते हैं, eDrive20 और xDrive30. eDrive20 में सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है जो 201 hp की पावर और 250Nm का टॉर्क पैदा करती है. xDrive30 में ट्विन इलेक्ट्रिक मोटर हैं जो 313 hp की संयुक्त शक्ति और 495 Nm का टॉर्क उत्पन्न करती हैं. BMW का दावा है कि iX1 5.6 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. BMW iX1 के सीबीयू (पूरी तरह से निर्मित इकाई) के माध्यम से भारत आने की उम्मीद है और इसकी कीमत लगभग 70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है.