BMW R 1300 GS का हुआ अनावरण, जानिए कब होगी भारत में लॉन्च

नई दिल्ली : बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने विश्व स्तर पर अपनी प्रमुख जीएस एडवेंचर टूरिंग रेंज R 1300 GS के नए-जेन संस्करण का अनावरण किया है. नई R 1300 GS, जिसके अगले साल भारत में आने की उम्मीद है. सबसे पहले डिज़ाइन के बारे में बात करते हुए, नई बीएमडब्ल्यू R 1300 GS में एक नया एक्स-आकार का एलईडी हेडलाइट मिलता है जो पिछली पीढ़ी के मॉडल पर देखी गई असममित हेडलाइट की जगह लेता है. समग्र डिजाइन पहले की तुलना में अधिक आधुनिक और कॉम्पैक्ट दिखता है, बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने पूर्ववर्ती की तुलना में मोटरसाइकिल से लगभग 12 किलोग्राम वजन कम करने का दावा किया है.

अपेक्षित स्पेसिफिकेशन: 

मोटरसाइकिल को पावर देने वाला एक नया 1,300 सीसी बॉक्सर ट्विन इंजन है जो 7,750 आरपीएम पर 145 एचपी की अधिकतम पावर और 6,500 आरपीएम पर 149 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स को इंजन के नीचे रखा गया है, जो समग्र पैकेजिंग को अधिक कॉम्पैक्ट बनाता है. पिछली ट्यूबलर स्टील संरचना को अब डाई-कास्ट एल्यूमीनियम निर्माण से बदल दिया गया है. मोटरसाइकिल को एक नया इलेक्ट्रॉनिक डायनेमिक सस्पेंशन एडजस्टमेंट (डीएसए) मिलता है जो स्प्रिंग रेट ("स्प्रिंग स्टिफनेस") के संबंधित समायोजन के साथ फ्रंट और रियर डैम्पिंग के डायनेमिक एडजस्टमेंट को जोड़ता है.

बाइक में मानक के रूप में चार राइडिंग मोड मिलते हैं, रेन, रोड, इको और एंडुरो. अन्य सुविधाओं में एक्टिव क्रूज़ कंट्रोल (एसीसी), फ्रंट कोलिजन वार्निंग (एफसीडब्ल्यू) और लेन चेंज वार्निंग (एसडब्ल्यूडब्ल्यू) के साथ राइडिंग असिस्टेंट शामिल हैं. बीएमडब्ल्यू R 1300 GS 6.5 इंच फुल-कलर टीएफटी स्क्रीन, राइडर और पैसेंजर के लिए सीट हीटिंग, इंटीग्रेटेड यूएसबी सॉकेट के साथ स्मार्टफोन चार्जिंग कम्पार्टमेंट और अतिरिक्त 12 वी ऑन-बोर्ड पावर सॉकेट, कीलेस राइड के साथ मल्टीफंक्शनल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से भी सुसज्जित है.