Boat स्मार्ट रिंग भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : बोट ने अपनी पहली स्मार्ट रिंग के लॉन्च के साथ एक नई पहनने योग्य श्रेणी में प्रवेश किया है. कंपनी ने भारत में अपनी पहली बोट स्मार्ट रिंग लॉन्च कर दी है, उसे बोट स्मार्ट रिंग नाम दिया गया यह पहनने योग्य उपकरण सिरेमिक डिज़ाइन वाला है. स्मार्ट रिंग आपकी दैनिक गतिविधियों पर भी नज़र रखने में सक्षम है. बोट स्मार्ट रिंग 8,999 रुपये की कीमत के साथ आती है. स्मार्ट रिंग 28 अगस्त से अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन उपलब्ध होगी. पहनने योग्य वस्तु क्रमशः 17.40 मिमी, 19.15 मिमी और 20.85 मिमी के व्यास के साथ तीन आकार 7, 9 और 11 में आएगी. 

बोट स्मार्ट रिंग सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ आती है. इसमें पहनने योग्य उन्नत ट्रैकिंग क्षमतएं हैं और यह एक प्रीमियम सिरेमिक और धातु डिजाइन को स्पोर्ट करता है. बोट स्मार्ट रिंग स्मार्ट टच कंट्रोल के साथ भी आती है. घरेलू पहनने योग्य निर्माता के पास स्वाइप नेविगेशन कार्यक्षमता है और यह सहज टच नियंत्रण भी प्रदान करता है.

स्मार्ट रिंग के फीचर्स: 

कंपनी ने यह भी बताया है कि स्मार्ट रिंग का उपयोग करके उपयोगकर्ता संगीत चला और रोक सकते हैं, ट्रैक बदल सकते हैं, चित्र क्लिक कर सकते हैं और एप्लिकेशन नेविगेट कर सकते हैं. बोट स्मार्ट रिंग साथी बोट रिंग ऐप के साथ काम करती है. ऐप उपयोगकर्ता के स्वास्थ्य के बारे में विस्तृत जानकारी देने का दावा करता है. बोट स्मार्ट रिंग हृदय गति मॉनिटर, SpO2 सेंसर और शरीर के तापमान मॉनिटर से सुसज्जित है. पहनने योग्य उपकरण उपयोगकर्ताओं की नींद का भी ट्रैक रख सकता है और इसमें मासिक धर्म ट्रैकिंग कार्यक्षमता भी होगी. पहनने योग्य में एक्सिस मोशन सेंसर होंगे और इसमें जल प्रतिरोधी डिज़ाइन होगा.

नॉइज़ लूना रिंग v/s बोट स्मार्ट रिंग: 

बोट स्मार्ट रिंग को अभी तक लॉन्च होने वाले नॉइज़ लूना रिंग से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा. नॉइज़ स्मार्ट रिंग को संज्ञानात्मक कल्याण के उत्प्रेरक के रूप में देखता है, जो उपयोगकर्ताओं के जीवन में प्रौद्योगिकी को सामंजस्यपूर्ण रूप से मिश्रित करता है. यह इनोवेटिव रिंग तीन प्रमुख मेट्रिक्स प्रदान करती है, नींद, तत्परता और गतिविधि, जिसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं के समग्र कल्याण को बढ़ाने के लिए व्यावहारिक डेटा प्रदान करना है. उन्नत सेंसर और टिकाऊ शिल्प कौशल के साथ, लूना रिंग उपयोगकर्ताओं को जीवनशैली में प्रभावी ढंग से सुधार करने के लिए सशक्त बनाती है.