Chhattisgarh: बेमेतरा में हिंसा प्रभावित बिरनपुर गांव के पास 2 लोगों के शव बरामद

बेमेतरा: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के हिंसा प्रभावित बिरनपुर गांव के पास पुलिस ने मंगलवार को दो लोगों के शव बरामद किए हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी. बेमेतरा जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) इंदिरा कल्याण एलेसेला ने संवाददाताओं को बताया कि आज सुबह बिरनपुर गांव से करीब पांच किलोमीटर दूर एक गांव में दो लोगों के शव बरामद किए गए हैं.

एलेसेला ने बताया कि शवों की पहचान नहीं हो पाई है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि शवों के सिर पर चोट के निशान हैं. आगे की जांच की जा रही है. बेमेतरा शहर से 60 किलोमीटर दूर स्थित बिरनपुर गांव में आठ अप्रैल को स्कूली बच्चों के बीच लड़ाई के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी थी. इस झड़प में एक स्थानीय निवासी भुनेश्वर साहू (23) की मौत हो गई थी और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. स्थानीय प्रशासन ने गांव में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लगा दी है जिसके अनुसार चार या उससे अधिक लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर प्रतिबंध है. 

वहीं, गांव की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस ने अवरोधक लगा दिए हैं. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव और उसके आसपास करीब एक हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. बिरनपुर गांव में सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ हिंदू संगठनों ने सोमवार को राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया था. बंद के दौरान राज्य के अधिकांश शहरों में दिन भर दुकानें और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे. सोर्स- भाषा