Sirohi News: 28 घंटे बात दूसरे छात्र का शव बरामद, पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सुपुर्द; छात्र के पिता ने प्रशासन का जताया आभार

आबूरोड (सिरोही): बनास नदी में दो छात्रों के डूबने के मामले में 28 घंटे बाद दूसरे छात्र दुलाराम का शव नदी से बरामद किया गया. शव को मोर्चरी में रखवाया गया. छात्र के पिता की ओर से प्राथमिक की दी गई. मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. छात्र के पिता ने प्रशासन का आभार जताया. इसके बाद एंबुलेंस से शव लेकर जयपुर के लिए रवाना हो गए.

एसडीआरएफ टीम के इंचार्ज भागचंद 22 सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचे. रबर बोट की मदद से दूसरे छात्र दुलाराम की तलाश शुरू की. तीन घंटे तक चली क़वायद के बावजूद शव नहीं मिला. इस पर जेट पंप मंगवाया गया. बोट पर जेट पंप से पानी में वाइब्रेशन किया गया. जिसके चलते छात्र का शव चट्टान में दबा मिला. शव को नदी से बाहर निकाला गया. शव को देखते ही छात्र के पिता व परिजनो की रुलाई फूट पड़ी. मौके पर मौजूद डीएसपी अचल सिंह देवड़ा, शहर थानाधिकारी बलभद्र सिंह, तहसीलदार सुनीता चारण ने सांत्वना दी. 

इसके बाद एंबुलेंस से शव को मोर्चरी में लाया गया. मौके पर पहुंचे माउंट एसडीएम सिद्धार्थ पालानीचामी ने पीड़ित परिवार को दिलासा दी. साथ ही अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए. मेडिकल टीम से पोस्टमार्टम करवाया गया.छात्र के पिता भवानी सिंह पुत्र भंवर सिंह ने प्राथमिक की दर्ज कराई. मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. छात्र के पिता ने प्रशासन का आभार जताया. इसके बाद एंबुलेंस से शव को लेकर जयपुर के सांगानेर के लिए रवाना हो गए.

स्कूल प्रबंधन पर भड़के परिजन
छात्र दुलाराम के पिता व परिजन स्कूल प्रबंधन पर भड़क गए. बड़े हादसे के बावजूद उनसे संपर्क नहीं करने, सूचना नहीं देने पर आक्रोश जताया. दोनों पक्षों में जमकर तकरार हुई. मौके पर मौजूद विकास अधिकारी नवलराम व शहर थानाधिकारी व पालिकाध्यक्ष मगनदान चारण ने आक्रोशित परिवार जनों को शांत करवाया.

परिजनों में मातम
नदी में डूबे एक छात्र प्रीतम बैरवा का शव कल दोपहर को बनास नदी से बरामद किया गया था. शव को मोर्चरी में रखवाया गया था. साथ ही दोनों छात्रों के परिजनों को सूचना दी गई थी. दोनों छात्रों के परिजन आबूरोड पहुंचे. जहां एक ओर प्रीतम बैरवा का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. वहीं दूसरी तरफ दूसरे छात्र दुलाराम की नदी में तलाश जारी रही. फिलहाल, दो छात्रों की मौत से जहां एक तरफ स्कूल प्रबंधन सवालों के घेरे में है. वहीं दूसरी तरफ दोनों छात्रों के परिवारो में मातम पसरा हुआ है.

शैक्षिक टूर पर आए थे माउंट आबू
जयपुर की सरदार व केसर सीनियर सैकंडरी स्कूल के 116 छात्र दो बसों से माउंट आबू भ्रमण के दौरान आबूरोड पहुंचे थे. जहां 3 अक्टूबर को सुबह नहाने के दौरान दो छात्र बनास नदी में डूब गए थे.