दिल्ली के स्कूल में बम की धमकी, पुलिस ने कहा- कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में मथुरा रोड पर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) के प्रबंधन को बुधवार को सुबह ईमेल के जरिये परिसर में बम होने की धमकी मिलने के बाद वहां तलाशी अभियान शुरू किया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) राजेश देव ने स्थिति की समीक्षा करने के बाद बताया कि स्कूल परिसर में अभी तक कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. उन्होंने कहा, “स्थिति सामान्य है. बम निरोधक दस्ता, खोजी कुत्ता दस्ता और स्वाट की एक टीम स्कूल की इमारत की छानबीन कर रहे हैं. बम की धमकी मिलने संबंधी खबर सामने आते ही स्कूल परिसर के बाहर परेशान अभिभावकों की भीड़ इकट्ठा हो गई. अधिकारियों ने बताया कि स्कूल को सुबह आठ बजे के आसपास खाली कराया गया और दमकल विभाग को धमकी भरे ईमेल की जानकारी दी गई. 

इसके बाद एक दमकल वाहन को घटनास्थल पर भेजा गया. इससे पहले, दिल्ली के सादिक नगर स्थित इंडियन स्कूल को इस साल अप्रैल में और पिछले वर्ष नवंबर में दो बार बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. 12 अप्रैल को ईमेल के जरिये धमकी मिलने के बाद स्कूल को खाली कराया गया था और बम दस्ते व अन्य एजेंसियों ने पूरे परिसर की तलाशी ली थी. हालांकि, इस दौरान कोई विस्फोटक सामग्री न मिलने के बाद धमकी वाले ईमेल को अफवाह करार दिया गया था. सोर्स- भाषा