Jaisalmer News: सरहद के जवानों ने शहर में चलाया सफाई अभियान, सीमा सुरक्षा बल 92वीं वाहिनी ने शहर में किया श्रमदान

जैसलमेर: पूरे देश में स्वच्छता अभियान के लिए एक अक्टूबर की सुबह एक बड़े कार्यक्रम “एक तारीख, एक घंटा, एक साथ, स्वच्छता के लिए श्रमदान” का आयोजन किया गया. गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता सेवा अभियान को लेकर जैसलमेर जिले में उत्साह का माहौल बना हुआ है. इस मोके पर बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ ने जगह-जगह स्वच्छता अभियान चलाया गया. 

कार्यक्रम के तहत सीमा सुरक्षा बल 92 वीं वाहिनी ने उप-महानिरीक्षक वाई एस राठौर, क्षेत्रीय मुख्यालय जैसलमेर उत्तर की अगुवाई में संजय चौहान, कमांडेंट, द्वितीय कमान अधिकारी रवि भूषण, तथा हरभजन सिंह, द्वितीय कमान अधिकारी, अन्य अधिकारी गण एवं उपस्थित जवानों सहित वाहिनी मुख्यालय से दूर जैसलमेर शहर में एयर फ़ोर्स चौराहा से गढ़ीसर चौराहा तक साफ़-सफाई किया. 

इस दौरान युद्ध स्तर पर साफ़-सफाई करके कचरे को एकत्रित कर उसे शहर से बाहर निस्तारण किया गया. इस दौरान कमांडेंट ने जवानों और ग्रामीणों को बताया की जहा सफाई रहती है वहाँ सभी प्रकार के रोग दूर रहते हैं. इसलिए हमें भी स्वच्छता को अपना कर अपने आस-पास के क्षेत्र को साफ़-सुथरा रखने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए. 

इस कार्य के लिए शहर वाशियों ने सीमा सुरक्षा बल की भूरी-भूरी प्रशंशा की. इस मौके पर शहर वाशियों ने कमांडेंट संजय चौहान ने कहा की इस प्रकार के साफ़-सफाई करने के अधिक से अधिक ऐसे कार्यक्रम करने का अपील की ताकि भविष्य में इस इलाके में स्वालंबन को प्रोत्साहन मिल सके.