IPL 2023: शिखर धवन की 99 रन की पारी T20 की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक- Brian Lara

हैदराबाद: सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ब्रायन लारा ने कहा कि पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन की इंडियन प्रीमियर लीग में उनकी टीम के खिलाफ नाबाद 99 रन की पारी उनकी नजरों में टी20 क्रिकेट में खेली गयी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है.

धवन ने रविवार को यहां पारी का आगाज करने के बाद आखिर तक एक छोर संभाले रखा. उन्होंने अपनी पारी में 66 गेंदें खेली तथा 12 चौके और पांच छक्के लगाए. उनके अलावा केवल सैम करेन (15 गेंदों पर 22 रन) ही दोहरे अंक में पहुंचे. पंजाब किंग्स ने नौ विकेट पर 143 रन बनाये. हैदराबाद ने 17 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम के लिए राहुल त्रिपाठी ने 48 गेंद में 74 और कप्तान एडेन मार्कराम ने नाबाद 37 रन बनाये.

अन्य महान खिलाड़ी क्रिस गेल भी लारा से सहमत:
लारा ने मैच के बाद आईपीएल प्रसारकों से कहा कि मुझे शिखर धवन की तारीफ करनी चाहिए. मुझे लगता है कि यह टी20 क्रिकेट में मैंने अब तक देखी सबसे अच्छी पारियों में से एक है. इस पूर्व दिग्गज ने कहा कि उन्होंने शानदार तरीके से पारी को आगे बढ़ाया और स्ट्राइक रेट को बनाये रखा. बल्लेबाजी पर उनका पूरा नियंत्रण था. वेस्टइंडीज के एक अन्य महान खिलाड़ी क्रिस गेल भी लारा से सहमत थे और कहा कि धवन शतक के हकदार थे .

टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया:
गेल ने कहा कि शिखर अपनी टीम के लिए शानदार थे, और जब आप अपने आसपास के विकेट खोते रहते हैं, तो यह आसान नहीं होता है. उन्होंने धैर्य बनाये रखा और टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया. ऐसी स्थिति में 99 रन बनाना भी आसान नहीं होता है. गेल ने कहा कि मुझे लगा कि वह शतक का हकदार था और यह आईपीएल में भी अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है. सोर्स-भाषा