Rajasthan: बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा से 12 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन पकड़ी, 2 धरे गये

जयपुर: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के घड़साना थाना क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल ने मंगलवार तड़के भारत पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से तस्करी कर 10 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की हेरोइन बरामद कर, इन्हें लेने पहुंचे पंजाब के दो लोगों को हिरासत में ले लिया.

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सूत्रों के अनुसार मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर मंगलवार की सुबह टीबा चौकी पर बल के जवानों ने एक ड्रोन को पैकेट गिराते देखा और उस पर गोलीबारी की लेकिन वह तेजी से वापस लौट गया. उन्होंने बताया कि ड्रोन द्वारा गिराये गये पैकेट से करीब दो किलो 600 ग्राम संदिग्ध हेरोइन बरामद की गयी और इसे लेने पहुंचे पंजाब के फाजिल्का निवासी रिंगू ऊर्फ हरजिन्दर और संदीप को पकड़ कर पूछताछ के लिये स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) को सौंप दिया गया. उन्होंने बताया कि एनसीबी के अधिकारी दोनों से पूछताछ कर रहे हैं .

उन्होंने बताया कि पकड़ी गई दो किलो 600 ग्राम संदिग्ध हेरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 12 करोड़ से 15 करोड़ रुपये के बीच है. घडसाना थानाधिकारी जितेन्द्र स्वामी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल ने ड्रोन पर फायरिंग कर उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह तेजी से वापस लौट गया. जवानों ने ड्रोन द्वारा गिराये गये पैकेट को जब्त कर लिया और पेकेट लेने पहुंचे पंजाब के दो लोगों को पकड़ कर एनसीबी को पूछताछ के लिये सौंप दिया. सोर्स- भाषा