महाराष्ट्र में इमारत गिरी: एक और शव बरामद, मरने वालों की संख्या चार हुई

ठाणे: महाराष्ट्र में ठाणे जिले के भिवंडी शहर में ढही दो मंजिला इमारत के मलबे से रविवार को एक और व्यक्ति का शव बरामद किया गया, जिससे इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ठाणे महानगरपालिका (टीएमसी) के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि अब भी 15 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

अधिकारियों ने बताया कि वलपाड़ा स्थित वर्धमान कंपाउंड में शनिवार अपराह्न करीब पौने दो बजे इमारत के ढहने से 12 लोग घायल हो गए हैं. सावंत ने बताया कि इमारत के भूतल और पहली मंजिल पर गोदाम थे, जबकि ऊपरी मंजिल पर चार परिवार रहते थे. जब ढांचा गिरा तो कुछ मजदूर भूतल पर मौजूद थे. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम एवं दमकलकर्मियों समेत विभिन्न एजेंसी के कर्मी बचाव अभियान में जुटे हैं. सावंत ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि रविवार सुबह करीब साढ़े दस बजे एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने मलबे से एक व्यक्ति का शव बरामद किया, जिसकी उम्र 35 साल से 40 साल के बीच बताई जा रही है.

उन्होंने बताया कि शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है और उसे पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है. नारपोली पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक मदन बल्लाल ने बताया कि इससे पहले सुनील पीसा (38) नाम के एक व्यक्ति को रविवार सुबह करीब आठ बजे मलबे से निकाला गया और उसे भिवंडी के इंदिरा गांधी मेमोरियल (आईजीएम) अस्पताल ले जाया गया. सोर्स- भाषा