IPL 2023: कप्तानी कभी लोकेश राहुल को परेशान नहीं करती- जोंटी रोड्स

लखनऊ: लखनऊ सुपर जाइंट्स के क्षेत्ररक्षण कोच जोंटी रोड्स ने कप्तान लोकेश राहुल के आईपीएल 2023 में पहला अर्धशतक जड़ने के बाद कहा कि यह सलामी बल्लेबाज कभी भी कप्तानी से ‘परेशान’ नहीं होता.

राहुल ने शनिवार को यहां 56 गेंद में 74 रन बनाए लेकिन उनकी टीम को दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा. राहुल ने इससे पहले पंजाब किंग्स की कप्तानी भी की थी और रोड्स उस समय भी सहयोगी स्टाफ का हिस्सा थे.

मौजूदा सत्र में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे: 
रोड्स ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा कि कप्तान वह है जो आगे बढ़कर नेतृत्व करना पसंद करता है. वह सभी आईपीएल में हमेशा एक सफल, दबदबा बनाने वाला बल्लेबाज रहा है. कप्तानी ऐसी चीज नहीं है जिसने उसे कभी परेशान किया हो. उन्होंने कहा कि कई महान बल्लेबाजों को जब कप्तानी दी जाती है तो वे इसे संभाल नहीं पाते हैं. उन्होंने आगे बढ़कर नेतृत्व किया और मुझे लगता है कि यह देखना शानदार है. राहुल हालांकि मौजूदा सत्र में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और शनिवार की पारी से पहले 35 रन उनका सर्वाधिक स्कोर था.

कप्तान अंत तक टिककर तेजी से रन बना सकते थे: 
रोड्स ने कहा कि जब कप्तान रन बना रहा होता है तो वह दूसरों को वास्तव में एक अच्छा मंच देता है. हम हमेशा से जानते थे कि वह सिर्फ एक पारी दूर है. वह नेट में शानदार बल्लेबाजी कर रहा है. पंजाब के खिलाफ जब लखनऊ के अन्य सभी बल्लेबाज प्रभाव छोड़ने में विफल रहे तब राहुल ने 19वें ओवर तक बल्लेबाजी की लेकिन रोड्स को लगा कि कप्तान अंत तक टिककर तेजी से रन बना सकते थे. सोर्स-भाषा