Kota: ऑक्सीजन मास्क में आग लगने से मरीज की मौत के मामले ने पकड़ी तूल, अस्पताल प्रबंधन सवालों के घेरे में

कोटा: कोटा के न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सर्जिकल आईसीयू में ऑक्सीजन मास्क में आग लगने से मरीज की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया जा रहा है ,उधर आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने कमेटी गठित की है जो 24 घंटे में अपनी रिपोर्ट सौंपगी. अस्पताल के सर्जिकल आईसीयू में पेट दर्द की शिकायत के बाद भर्ती मरीज की आग से झुलसने से मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं, 

कोटा मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन मरीज की मौत के बाद सवालों के घेरे में आ गया है, मरीज की मौत अस्पताल के सर्जिकल आईसीयू में उस वक्त हुई जब उसे डीसी शॉक्ड यानी इलेक्ट्रिक शॉक्ड दिया जा रहा था. देर रात न्यू मेडिकल कॉलेज में हुए इस घटनाक्रम के बाद पीड़ित परिजनों ने मौके का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल किया , इसके बाद अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ हंगामा बरपा और कांग्रेस व बीजेपी दोनों ही दलों के नेताओं ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल के गेट पर प्रदर्शन कर धरना दिया. 

प्रदर्शनकारियों ने पीड़ित परिवार को न्याय देने की मांग की है. परिजनों का आरोप है कि पेट दर्द की शिकायत के बाद वैभव कुमार शर्मा को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, उसका ऑपरेशन भी हो चुका था. उन्हें क्या पता था कि उनके साथ इस तरह का हादसा घटित होगा. परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया.