VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बड़ी घोषणा, अब 5 साल नहीं बल्कि 15 साल में होगा होमगार्ड का नवीनीकरण

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को गृह रक्षा निदेशालय के नए भवन का उद्घाटन किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री गहलोत ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि होमगार्ड्स बेहतर कार्य करते हैं. कमेटी पूरे देश के अलग-अलग राज्यों में होमगार्ड डिपार्टमेंट का अध्ययन करेगी. जिस राज्य में सबसे अच्छी व्यवस्था होगी. उसी रूप में यहां भी  व्यवस्था की जाएगी. 

इस मौके पर मुख्यमंत्री गहलोत ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि होमगार्ड की सर्विस अवधि अब 15 साल की होगी. अब 5 साल नहीं बल्कि 15 साल में होमगार्ड का नवीनीकरण होगा. बहुचर्चित रकबर मॉब लिंचिंग मामले को लेकर भी मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सभी 4 दोषियों को 7-7 साल की सजा सुनाई गई है. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बार जनता ने मन बना लिया है. कांग्रेस ने लोकतंत्र को मजबूत किया है. 

इससे पहले गृह रक्षा निदेशालय के नए भवन का उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि 2030 में पूरे देश में राजस्थान नंबर वन पर होगा. महंगाई राहत शिविर कामयाब हो रहे. 5 करोड़ कार्ड बन चुके है. पहले कर्जा लेकर इलाज कराना पड़ता था, लेकिन अब पूरा इलाज सरकार करवा रही है. एक करोड़ लोगों को सरकार दे पेंशन रही है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि कोरोना के समय मैंने घोषणा की थी. सेवा करते समय किसी कर्मचारी की मौत होती है, तो उनके परिवार को 50 लाख रुपए की राशि मिलेगी. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि होमगार्ड का भवन शानदार बना है.